24 घंटे मिलेगी बिजली सप्लाई, पावरकाम ने सभी के कार्य टाले


कोरोना के बढ़ रहे केसों के शिकार हुए लोगों को राहत देने के मकसद से पावरकाम ने बिजली सप्लाई पर इमरजेंसी लगाई है। पावरकाम का मामना है कि इस समय हालात बहुत गंभीर हैं। ऐसे में शहर में अस्पतालों, आक्सीजन प्लांटों के साथ-साथ कंटेनमेंट व माइक्रो कंटेनमेट जोन में बिजली सप्लाई प्रभावित नहीं होनी चाहिए। होम क्वारंटाइन लोगों को दिक्कत न हो, इसके लिए उनके घरों में लगतार चौबीस घंटे सातों दिन बिजली की सप्लाई जारी रहनी चाहिए। शहरवासियों की सुविधा को देखते हुए पावरकाम ने विभाग द्वारा करवाई जाने वाली मरम्मत का काम अभी पेंडिग कर दिया है, ताकि घरों और अस्पतालों में रह रहे लोगों को किसी प्रकार की दिक्कत न आए।

सिटी सर्किल के डिप्टी चीफ इंजीनियर जतिदर सिंह का कहना है कि विभाग ने बिजली मरम्मत की योजना फिलहाल टाल दी है। अब सोमवार सहित अन्य दिनों में कोई पावर कट नहीं लगाया जाएगा। वहीं जिन इलाकों में बिजली बंद होगी, उसे सुचारू ढंग से चलाने के लिए विभागीय कर्मचारियों को निर्देश जारी कर दिए हैं। यही नहीं सिटी सर्किल के सभी कर्मचारियों को अपने-अपने इलाके में बिजली की सप्लाई ठीक रखने के लिए कहा जा चुका है। फिलहाल शहर में बिजली के इंफ्रास्ट्रक्चर की मरम्मत करने के काम को टेंपरेरी तौर पर बंद कर दिया गया है। एक्सईएन, एसडीओ व जेई का दिया है नंबर।

     सिटी सर्किल के डिप्टी चीफ इंजीनियर जतिदर सिंह का कहना है कि फोकल प्वाइंट में आक्सीजन प्लांट चलते हैं, जोकि सिटी सर्किल की सिटी सेंटर डिवीजन के अंतर्गत पड़ता है। सिटी सेंटर डिवीजन के एक्सईएन तेजिदरपाल सिंह, माल मंडी सब डिवीजन के एसडीओ कमलप्रीत सिंह और जेई सुरिदर सिंह को उक्त आक्सीजन प्लांट को निरंतर बिजली की सप्लाई मुहैया करवाने के लिए निर्देश जारी किए गए हैं। यही नहीं आक्सीजन प्लांट के मालिक और मैनेजर को भी एक्सईएन, एसडीओ और जेई का संपर्क नंबर मुहैया करवा दिया गया है।

No comments:

Post a Comment