दुनिया भर में तबाही मचा देने वाली कोरोन वायरस महामारी ने अब तक लाखों लोगो की जान ले ली है भारत में भी कोरोना वायरस की चपेट में आए लोगो का आंकडा दिन प्रतिदिन बढ़ता जा रहा है


शामली-05.10.2020, वैश्विक संकट कोरोना वायरस को लेकर एक ओर जहॉ दुनिया त्राहि-त्राहि कर रही है, जहां हर दिन इस संकट से निजात पाने की कवायद में वैज्ञानिक और चिकित्सा जगत जुटा हुआ है। दुनिया भर में तबाही मचा देने वाली कोरोन वायरस महामारी ने अब तक लाखों लोगो की जान ले ली है भारत में भी कोरोना वायरस की चपेट में आए लोगो का आंकडा दिन प्रतिदिन बढ़ता जा रहा है और अब तो ऐसा लगने लगा है कि कोरोना वायरस के खिलाफ हमें एक लम्बी जंग लड़नी होगी। हम सभी को एकजुट होकर यह लड़ाई लडनी है, इससे हारना नहीं है और न ही थकना है बस जज्बा जीत का रखना है, तभी हम इस वायरस से जीत पायेंगे। देश में अब तो यह सिद्ध भी होने लगा है कि हमारा देश कोरोना रूपी इस वायरस को बाखूबी मात दे रहा है और इससे संक्रमित लोग स्वस्थ होकर अपने घर, अपनों के बीच आ रहे है। केन्द्र सरकार व प्रदेश सरकार द्वारा कोरोना वायरस को लेकर जो पुख्ता इन्तजाम किये जा रहे है वह सराहनीय व प्रशंसनीय है इसी कारण से अब भारत में कोरोना का ग्राफ घटता हुआ दिखाई पढ रहा है। भारत में इस वायरस से होने वाली मृत्युदर का आंकडा भी दुनिया में न्यूनतम है। उक्त उद्गार अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद् के संरक्षक व नगर पालिका परिषद् शामली के निवर्तमान चेयरमैन अरविन्द संगल ने आर0 के0 डिग्री0 कॉलेज शामली में ‘‘हैड फ्री सैनेटाइजर मशीन’’ के उद्घाटन के अवसर पर व्यक्त किये। 

इस अवसर पर आर0के0 डिग्री कॉलेज शामली के प्राचार्य डॉ0 अरविन्द रस्तौगी ने कहां कि आज की आवश्यकता को देखते हुए अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद् शामली द्वारा शहर के स्कूल व कॉलेजों में हैड फ्री सैनेटाइजर मशीन को लगवाया जाना एक सराहनीय कदम है। इससे स्कूल व कॉलेजों में आने-जाने वाले अभिभावकों व छात्र/छात्राओं को कोरोना वायरस की रोकथाम में मदद मिलेगी।


अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद् शामली की ओर से कोरोना महामारी की रोकथाम के लिए निवर्तमान चेयरमैन नगर पालिका शामली श्री अरविन्द संगल के सौजन्य से हैंड फ्री ओटोमैटिक सैनेटाइजर मशीन विद्यार्थियों की सुविधा के दृष्टिगत आर के0 डिग्री कॉलेज शामली के प्रांगण में लगवाई गयी। इस अवसर पर अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद् के जिला संयोजक मनीष कालखण्डे ने बताया कि यह हैंड फ्री सैनेटाइजर मशीन समाज की वर्तमान आवश्यकताओं की पूर्ति करने वाला कदम है, इस मशीन की सहायता से जनपद के कोरोना योद्धाओं के साथ-साथ आम व्यक्ति भी इसका लाभ उठाकर कोरोना को मात देने में सफल होगे। इस मशीन को हाथों से छूने की जरूरत नहीं है, यह मशीन पैर से संचालित होती है, जिससे सैनेटाइजर को हाथों में लेकर संक्रमण मुक्त किया जा सकता है।  

कार्यक्रम का संचालन समाजसेवी प्रतीक गर्ग द्वारा किया गया । इस अवसर पर डॉ0 अजय श्रीवास्तव, डॉ0 आर0 पी0 सिंह, डॉ0 सतेन्द्र आर्य, डॉ0 एम0के0 जैली, सतेन्द्र शर्मा, अरविन्द कुमार, विकल्प देशवाल, प्रांजल आर्य आदि उपस्थित रहे।

No comments:

Post a Comment