मुख्य चिकित्साधिकारी कान्टेक्ट ट्रेसिंग कार्य में कार्यरत टीमों के साथ संबंधित लेखपाल अथवा पंचायत सैक्रेट्री को शामिल करना सुनिश्चित करें ताकि कोरोना पाॅजेटिव का कोई भी संक्रमित व्यक्ति ट्रेसिंग में छूटने न पाए, उक्त कार्य के लिए एमओआईसी को उपजिलाधिकारियों से सम्पर्क करने के निर्देश- जिलाधिकारी रमाकान्त पाण्डेय


जिलाधिकारी रमाकान्त पाण्डेय ने मुख्य चिकित्साधिकारी को निर्देश दिए कि कान्टेक्ट ट्रेसिंग कार्य में कार्यरत टीमों के साथ संबंधित लेखपाल अथवा पंचायत सैक्रेट्री को शामिल करना सुनिश्चित करें ताकि कोई भी कान्टेक्ट ट्रेसिंग का कोई भी केस छूटने न पाए। उन्होंने कहा कि यदि कोई भी कोरोना वायरस का कोई भी मरीज छूट जाता है तो उससे संबंधित के परिवार एवं समाज के अन्य लोगों में संक्रमण फैलने का खतरा बढ जाएगा, अतः इस कान्टेक्ट ट्रेसिंग कार्य को पूरी गंभीरता और सजगता के साथ करना सुनिश्चित कराएं। उन्होंने मुख्य चिकित्साधिकारी को यह भी निर्देश दिए कि रोस्टर बना कर तहसीलवार कोविड-19 से संबंधित आरआरटी टीम में कार्यरत एएनएम एवं आशाओं को तहसील के डबाकरा हाॅल में सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करते हुए वृहद्व स्तर पर प्रशिक्षण उपलब्ध कराना सुनिश्चित करें, ताकि उनके द्वारा रिपोर्टिंग कार्य सहित सभी कार्य सुव्यस्थित एवं सुचारु रूप से अंजाम दिए जा सकें।

जिलाधिकारी श्री पाण्डेय आज प्रातः 10ः00 बजे कलैक्ट्रेट स्थित सभागार/इन्टीग्रेटेड कंट्रोल रूम में आयोजित बैठक की अध्यक्षता करते हुए उपस्थित अधिकारियों को निर्देश दे रहे थे।


उन्होंने निर्देश दिए कि कान्टेक्ट ट्रेसिंग कार्य को सुचारु और गुणवत्तापूर्वक संम्पादित करने के लिए कान्टेक्ट ट्रेसिंग टीम में संबंधित लेखपाल एवं पंचायत सेक्रेट्री को निश्चित रूप से शामिल कराएं तथा इस कार्य को सुनिश्चित करने के लिए एमओआइएस को उप जिलाधिकारियों से सम्पर्क करने के लिए निर्देशित करें। समीक्षा के दौरान संज्ञान में आया कि कल 01 सितम्बर,20 को कुल 57 कोरोना वायरस संक्रमण के केस पाए गए, जिनको शामिल करते हुए जिले में कुल 519 एक्टिव केस मौजूद हैं। कुल भेजे गए सैम्पिलों की संख्या 1874, ग्रामीण एवं शहरी क्षेत्रों में 142 से ज्यादा सर्विलांस टीमों द्वारा कन्टेक्ट ट्रेसिंग का कार्य जारी रहा, जबकि आज तक कुल 22 व्यक्ति कोरोना का ग्रास बन चुके हैं। समीक्षा के दौरान यह भी प्रकाश में आया कि अब तक विदेश से कुल 1892 यात्री बिजनौर आए हैं, जिनमें से 1488 लोगों को 21 दिन क्वारंटाइन पूर्ण कराया जा चुका है।

इस अवसर पर मुख्य चिकित्साधिकारी डा0 विजय कुमार यादव, उप जिलाधिकारी सदर विक्रमादित्तय सिंह, उप जिला मजिस्ट्रेट परमानंद झा, मुख्य चिकित्सा अधीक्षक सहित अन्य संबंधित स्वास्थ्य अधिकारी मौजूद थे।



No comments:

Post a Comment