हसनपुर विवाद के निपटारे को रालोद ने की पहल दोनों पक्षों के गणमान्य लोगांे से मिले रालोद नेता विवाद का शांतिपूर्वक निपटारा कराने की अपील की


शामली। क्षेत्र के गांव हसनपुर में पबजी गेम को लेकर दो पक्षों में चल रहे विवाद के निपटारे के लिए राष्ट्रीय लोकदल ने पहल की है। गुरुवार को रालोद नेताओं ने गांव पहंुचकर दोनों पक्षों के गणमान्य लोगों से मुलाकात कर विवाद का शांतिपूर्वक समाधान करने की अपील की। रालोद नेताओं ने कहा कि यह क्षेत्र प्रेम, सौहार्द एवं भाईचारे का संदेश देता है इसलिए सभी वर्गों के लोगों को आगे आकर इस विवाद को निपटाना चाहिए। 

जानकारी के अनुसार क्षेत्र के गांव हसनपुर में पिछले दिनों दो परिवारों के बच्चों के बीच पबजी गेम को लेकर विवाद हो गया था जिसमें एक पक्ष ने दूसरे पर पक्ष पर हमला कर दिया था जिसमें चार लोग घायल हो गए थे। घायल पक्ष द्वारा हमलावर पक्ष के आधा दर्जन लोगों के खिलाफ शहर कोतवाली में मुकदमा दर्ज कराया था जिसमें पुलिस ने पांच लोगों को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया था। वहीं पीडित पक्ष का आरोप था कि पुलिस ने दबाव के चलते उनके खिलाफ भी मुकदमा दर्ज कर लिया था जिसके बाद पीडित पक्ष ने अपने घरों पर पलायन के पोस्टर चस्पा कर दिए थे। दो-तीन दिन पूर्व कांगे्रस के प्रतिनिधिमंडल भी पीडित पक्ष से मिलने गांव पहुंचा था लेकिन पुलिस ने उन्हें गांव में जाने से रोक दिया था। बाद में कांगे्रस प्रतिनिधिमंडल ने फुगाना थाने पर पीडित पक्ष की समस्या सुनकर प्रशासन से निष्पक्ष जांच की मांग की थी लेकिन इस मामले में कोई समाधान निकलता नजर नहीं आ रहा था। गुरुवार को राष्ट्रीय लोकदल ने दोनों पक्षों में चल रहे विवाद को निपटाने की पहल की। रालोद के राष्ट्रीय अध्यक्ष चै. अजित सिंह के निर्देश पर रालोद के राष्ट्रीय महासचिव व पूर्व विधायक राजेन्द्र शर्मा एवं जिलाध्यक्ष योगेन्द्र चेयरमैन गांव हसनपुर पहुंचे तथा दोनों पक्षों के गणमान्य लोगों से मिलकर शांतिपूर्वक विवाद के निपटारे की अपील की। पूर्व विधायक राजेन्द्र शर्मा ने कहा कि गंगा जमुना तहजीब वाले इस क्षेत्र की आपसी प्रेम, सौहार्द एवं भाईचारे की सदियांे से परंपरा रही है। क्षेत्र के सभी विभिन्न धर्मों एवं जातियों के लोग परस्पर सुखदुख में एक दूसरे के पूरक बनते आए हैं इसलिए गांव के सभी धर्मों के लोग आगे आकर इस विवाद का निपटारा कराना चाहिए जिसमें राष्ट्रीय लोकदल भी सहयोग को तैयार है। जिलाध्यक्ष योगेन्द्र चेयरमैन ने कहा कि झगडा या विवाद किसी भी मसले का समाधान नहीं है, कई बार आक्रोश में आकर इंसान से गलती हो जाती है लेकिन इसमें सुधार की संभावना सदैव बनी रहनी चाहिए। इस विवाद को निपटाने में रालोद आपके साथ है। इस अवसर पर गफ्फार सभासद मेरठ, सुभाष मेरठ, बिजेन्द्र मलिक, डा .विक्रांत जावला, सुनील मलिक, विकास धीमान आदि भी मौजूद रहे।

No comments:

Post a Comment