दहेज न मिला तो काट डाली विवाहिता की जीभ बुरी तरह मारपीट कर तोडा हाथ, लहुलुहान हुई विवाहिता पीडिता ने आरोपी ससुरालियों के खिलाफ दी तहरीर मुकदमा दर्ज करने की तैयारी में जुटी पुलिस


शामली। दहेज की मांग पूरी न होने पर दहेजलोभी ससुरालियों ने एक विवाहिता को बुरी तरह मारपीट करने के बाद उसकी जीभ काट डाली जिससे विवाहिता लहुलुहान हो गयी। किसी व्यक्ति द्वारा सूचना देने पर मायके वाले मौके पर पहुंचे तथा घायल महिला को उपचार के लिए चिकित्सालय में भर्ती कराया। घटना के संबंध में पीडिता ने गढीपुख्ता थाने पर ससुरालियों के खिलाफ तहरीर दी है। पुलिस मुकदमा दर्ज करने की तैयारी कर रही है। 

जानकारी के अनुसार गढीपुख्ता क्षेत्र के गांव जंधेडी निवासी लक्ष्मी ने गढीपुख्ता  थाने पर तहरीर देते हुए बताया कि उसकी शादी 12 मई 2019 को हरियाणा के जनपद करनाल के निगदू थाना क्षेत्र के गांव पसताना निवासी भीम पुत्र जगन्नाथ के साथ हुई थी। शादी में उसके पिता ने अपनी सामथ्र्य के अधिक दान दहेज दिया था लेकिन ससुरालिये इससे संतुष्ट नहीं थे। पति भीम, ससुर जगन्नाथ, सास कांता अतिरिक्त दहेज की मांग को लेकर उसका उत्पीडन कर रहे थे। उसने कई बार अपने परिजनों की आर्थिक स्थिति ठीक न होने का हवाला दिया लेकिन ससुरालियों का जुल्म बढता गया जिसके चलते वह अपने मायके आ गयी। कुछ दिन बाद ससुरालिये मायके पहुंचे तथा उत्पीडन न करने की बात कहकर ससुराल ले गए लेकिन इसके बावजूद भी ससुरालियों के व्यवहार में कोई परिवर्तन नहीं हुआ। उसे कई दिनों तक भूखा रखा जाने लगा। पीडिता का आरोप है कि 20-25 दिन पूर्व उसके पति भीम, ससुर जगन्नाथ व सास कांता ने दहेज की मांग को लेकर उसके साथ बुरी तरह मारपीट की जिससे उसका हाथ टूट गया, यही नहीं ससुरालियों ने कैंची से उसकी जीभ तक काट डाली जिससे वह बुरी तरह लहुलुहान हो गयी। वह तडपती रही लेकिन ससुरालियों ने उसका उपचार नहीं कराया। इसी बीच किसी व्यक्ति ने मायके वालों को इसकी सूचना दी जिस पर उसका भाई व मां ससुराल पहुंचे जहां उनके साथ अभद्रता की गयी। बाद में किसी प्रकार मायके वाले उसे ससुरालियों के चंगुल से बचाकर मायके पहुंचे तथा अस्पताल में भर्ती कराया। पीडिता ने पुलिस से आरोपी ससुरालियो के खिलाफ कार्रवाई की मांग की है। पुलिस तहरीर के आधार पर मुकदमा दर्ज करने की तैयारी में जुट गयी है।

No comments:

Post a Comment