अगर यह कदम न उठाया गया होता तो आज भारत विश्व में कोरोना संक्रमण में सर्वोच्च पर होता

 


प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी जी के नेतृत्व में केन्द्र सरकार द्वारा देश हित में ऐतिहासिक फैसले ंलिए गए है। आज जब सम्पूर्ण विश्व कोरोना जैसी व्यापक महामारी से ग्रसित है विश्व की आर्थिक दशा भी बदल गयी है, चारों तरफ कोरोना से त्राहि-त्राहि मची हुई है, ऐसे समय में माननीय मोदी जी द्वारा देश में लॉकडाउन लगाकर,  देश को भयंकर त्रासदी होने से बचा लिया। अगर यह कदम न उठाया गया होता तो आज भारत विश्व में

 

कोरोना संक्रमण में सर्वोच्च पर होता। अखण्ड भारत को बचाना और वहां की प्रजा के हितों के बारे में, उनके खाने-पीने के बारे में, आने-जाने के बारे मे और तो ओर देश के सभी वर्गो के बारे में ऐतिहासिक कदम उठाये गए है। देश को आर्थिक सुदृढता प्रदान करने के लिए प्रयत्नशील है तथा देश को आत्मनिर्भर भारत, मेरे सपनों का भारत बनाने के लिए निरंतर प्रयास कर रहे है, उनके इन प्रयासों को हम सभी को साथ मिलकर पूरा करना है और एक नये भारत की नींव रखनी है। उक्त उदगार भारतीय जनता पार्टी नगर मण्डल शामली के सौजन्य से नई मण्डी शामली पर आयोजित माननीय प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी जी द्वारा रेहडी, पटरी व ठेली वालों के लिए बिना किसी गारंटी के दस हजार रूपये ऋण के लिए आवेदन पत्र जमा कराने के लिए ‘‘चतुर्थ आवेदन सहायता शिविर’’ के उद्घाटन के अवसर पर मुख्य अतिथि प्रमुख समाजसेवी व जिला पंचायत अध्यक्ष प्रतिनिधि श्री प्रसन्न चौधरी जी द्वारा व्यक्त किये गये। 

कार्यक्रम के अवसर पर भारतीय जनता पार्टी नगर मण्डल शामली की अध्यक्ष श्रीमति मीनू संगल ने बताया कि केन्द्र सरकार द्वारा गरीब रहेडी/ठेली लगाने वालों व जो लोग सड़क के किनारे पटरी पर ठिया लगाकर अपनी आजीविका चलाते है उनके लिए बिना किसी गारंटी के दस हजार रूपये का लोन दिया जा रहा है, जिसे वह प्राप्त कर कोरोना काल में आये रोजगार संकट से उभरने के लिए अपनी रेहडी/ठेली लगाकर या पटरी के किनारे अपना कार्य सुचारू रूप से कर सकें तथा अपने परिवार का भली-भांति भरण-पोषण कर सकें। नगर मण्डल शामली द्वारा इससे सम्बन्धित पिछले तीन दिवसों से लगातार सहायता शिविर लगाए गए है जिनमें रेहडी/ठेली व पटरी पर कार्य करने वालों के ऋण फार्मो को भरवाया गया है। नगर मण्डल का भरसक प्रयास है कि इस स्वनिधि योजना को शहर के प्रत्येक रहेडी/ठेली व पटरी के किनारें कार्य करने वालों तक पहुंचाया जायें, जिससे कि वह समय रहते इसका लाभ प्राप्त कर सकें व अपनी आजीविका को ओर मजबूत कर सकें।    


कार्यक्रम का संचालन नगर महामंत्री योगेन्द्र निर्वाल द्वारा किया गया तथा कार्यक्रम संयोजक सतीश धीमान व मनीष भटनागर रहे। कार्यक्रम के अवसर पर सभासद सुरेश आचार्य, सभासद विनोद तोमर, पूर्व सभासद प्रमोद जांगिड उर्फ राजू मेम्बर, सेक्टर संयोजक अनुराग गोयल, व्यापार प्रकोष्ठ के नगर अध्यक्ष राकेश संगल, गौरी शंकर जिन्दल, मनोज रूहेला, ब्रजमोहन शर्मा, संजीव लौहान, संजय बंसल आदि उपस्थित रहे।

No comments:

Post a Comment