मंडल में कोरोना संक्रमण रोकने में जनपद शामली अव्वल जिले के आला अधिकारी एवं टीम बधाई के पात्र

झिंझाना 11 जुलाई। कमिश्नर ने जनपद शामली के कोविड-19 लेवल वन हॉस्पिटल को जुलाई माह अन्त तक शीघ्र ही तैयार करने का निर्देश दिया। कमिश्नर ने जनपद में कोरोना संक्रमण रोकने के लिए जिला प्रशासन,पुलिस एवं स्वास्थ्य विभाग की पीठ भी थपथपाई। कमिश्नर ने मंडल में जनपद शामली को प्रथम रैंक देकर जनता को कोरोनावायरस से बचाव के लिए लगातार मास्क लगाए रखना एवं सोशल डिस्टेंस बनाए रखने की अपील भी की। कमिश्नर ने कोरोना पॉजिटिव व्यक्तियों को चवनप्राश एवं काढ़ा दिए जाने का सुझाव भी दिया।
कमिश्नर संजय कुमार आज कोविड-19 लेवल वन हॉस्पिटल के औचक निरीक्षण के लिए यहां पहुंचे थे।इस अवसर पर पुलिस एवं प्रशासनिक अमलेे में मुख्य जिला चिकित्सा अधिकारी संजय भटनागर ,एसडीएम ऊन मणि अरोड़ा, पुलिस क्षेत्राधिकारी प्रदीप कुमार थाना प्रभारी निरीक्षक पी के सिंह एवं अन्य अधिकारीगण मौजूद थे। कमिश्नर ने कॉविड हॉस्पिटल के निर्माण एवं साज़ सज्जा को जुलाई माह के अंत तक पूरा करने का निर्देश दिया। बाद में कमिश्नर महोदय सेंट आर सी स्कूल को बनाए गए कोविड़ अस्पताल पहुंचे और व्यवस्था का निरीक्षण किया ।उन्होंने बाहर से ही कोरोना पॉजिटिव व्यक्तियों से फोन संपर्क कर स्वास्थ्य एवं व्यवस्था की जानकारी ली। कमिश्नर महोदय ने व्यवस्था में लगे कर्मियों को कोरोना पॉजिटिव व्यक्तियों को चवनप्राश एवं काढ़ा लगातार दिए जाने का सुझाव भी दिया।
   गौरतलब हो कि कस्बा झिंझाना स्थित सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र को कोविड-19 लेवल 1 हॉस्पिटल के रूप में चयनित कर 30 बेड का अस्पताल बना रखा है। जिसमें जनपद के कोरोना वायरस पॉजिटिव मरीजों को भर्ती किया जा रहा हैं। कोरोना पॉजिटिव की संख्या बढ़ने पर स्वास्थ्य विभाग ने कस्बे के सेंट आरसी स्कूल को सौ बेड के

हॉस्पिटल के रूप में तैयार किया हुआ है। जनपद में केवल 8 कोरोना पॉजिटिव केस है। जिन्हें सेंट आर सी स्कूल में रखा गया है। और फिलहाल सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र के कोविड-19 में कोई कोरोना पॉजिटिव केस नहीं होने पर उसमें आवश्यक निर्माण कार्य चल रहा है। जिस पर कमिश्नर महोदय संजय कुमार ने जुलाई माह के अंत तक इसे पूरा तैयार करने का निर्देश दिया है।

प्रेम चन्द वर्मा

No comments:

Post a Comment