कांटी नगर पंचायत के लोग मूलभूत सुविधा से हो रहे हैं वंचित,सरकार शीघ्र स्थिति दुरुस्त कराए:अजीत कुमार


हम नगर पंचायत के विस्तारीकरण का करेंगे विरोध।

कांटी नगर पंचायत के लोग इन दिनों बेहद बदहाल स्थिति में हैं। उन्हें मूलभूत सुविधाओं से धीरे-धीरे वंचित किया जा रहा है। यहां के गरीब सुविधा पाने के बजाय शोषण का शिकार हो रहे हैं। उनका फरियाद कोई भी सुनने को तैयार नहीं है। जो गंभीर चिंता का विषय है। सरकार व प्रशासन नगर पंचायत वासियों को शीघ्र मूलभूत सुविधा उपलब्ध कराएं नहीं तो स्थिति नियंत्रण से बाहर हो जाएगा।
                       उक्त बातें बुधवार कोरोना संकट पर चर्चा करते हुए पूर्व मंत्री अजीत कुमार ने कहा। उन्होंने कहा कि नगर पंचायत वासियों का कई स्तर पर शोषण हो रहा है । एक तरफ उन्हें सही ढंग से बिजली नहीं मिलती है । फिर भी शहरी दर पर उनसे विद्युत विपत्र  वसूला जाता  है। सड़क बिजली पानी का भी नगर पंचायत में घोर अभाव  है। कांटी हाई स्कूल से बहादुरपुर घाट जाने वाली  व एनएच 28 से सहनी टोला कोठीयां जाने वाली सड़क इसका स्पष्ट प्रमाण है। जल नल योजना के तहत गरीबों को उपलब्ध कराए जाने वाले शुद्ध पे जल का स्थिति भी काफी दयनीय है। अभी तक इस योजना के लाभ से कई दलित व गरीब बस्ती वंचित है। आज भी सैकड़ों परिवार झोपड़ी में जीवन जीने पर विवश है।  श्री कुमार ने कोरोना संक्रमित लोगों के बढ़ते संख्या पर चिंता जाहिर करते हुए लोगों से कहा कि आप इस जानलेवा बीमारी से पूरी तरह सचेत रहें। साथ ही प्रभावितों को मदद करें नहीं तो स्थिति बिगड़ जाएगी।
            मौके पर बैठक को  गरीब नाथ महतो, अखिलेश कुमार, सौरभ कुमार ,मोहम्मद इरशाद, विकास कुमार एवं सौरभ कुमार आदि लोगों ने संबोधित किया।


मुज़फ़्फ़रपुर बिहार से उमाशंकर गिरी की रिपोर्ट।

No comments:

Post a Comment