दरगाह खुलने से होगा करोड़ों का नुकसान

लॉकडाउन से अब तक नहीं किया गया दरगाह के अंदर दवाई का कोई छिड़काव व्यवस्था बिल्कुल ठप।*

*दरगाह प्रबंधक सुपरवाइजर जांच के घेरे में लॉकडाउन में घुसे 10 वह 12 लोग दरगाह के अंदर कैमरो से की गई छेड़छाड़ बनाई गई वीडियो कोई जांच का आदेश नहीं और ना ही कोई f.r.i. दर्ज कराई गई।*

*समझो भारत न्यूज़ कलियर (हरिद्वार) से पत्रकार जावेद साबिर कलियरी की यह रिपोर्ट*

 *80 कर्मचारी लगभग होने के बावजूद बाहरी लोग दे रहे हैं खिदमत को अंजाम*

विश्व प्रसिद्ध दरगाह पिरान कलियर सूत्रों के मुताबिक ठेकेदारों को होगा दरगाह खुलने से लाखों रुपए का नुकसान लॉक डाउन के चलते हुए बाहर से कोई जायरीन नहीं आ सकता इसी कारण ठेकेदारों को पहुंचेगा काफी नुकसान प्रतिदिन हजारों रुपए रोज पर है ठेके की दुकाने ।
दरगाह की व्यवस्था की बात की जाए लॉकडाउन  से अब तक दवाई का कोई छिड़काव नहीं  कोरोना महामारी जैसी बीमारी दरगाह क्षेत्र में दे रही है दस्तक जगह जगह पड़ी है गंदगी। डेंगू मलेरिया जैसी घातक बीमारी दे चुकी है कलियर में दस्तक। नगर पंचायत हो या दरगाह किसी की भी तरफ से नहीं हो पाई है दरगाह क्षेत्र में सफाई। दरगाह क्षेत्र में कोई इंतजाम नहीं सफाई का दरगाह खुलने से इंतजाम ना होने के कारण कोरोना महामारी जैसी बीमारी फैल सकती है।👇👇👇👇👇👇👇👇 लॉकडाउन के चलते हुए शबेरात के दिन दरगाह के अंदर घुसे 12 लोग लगभग कैमरों से की गई छेड़छाड़ दरगाह के अंदर बनाई गई वीडियो। अभी तक के कोई जांच नहीं हो पाई यह लोग किस इरादे से अंदर घुसे थे। क्यों बनाई गई वीडियो क्यों की गई  कैमरो से छेड़छाड़। ज्वाइंट मजिस्ट्रेट  को को भी नहीं दी गई कोई जानकारी दरगाह प्रबंधक सुपरवाइजर की इतनी बड़ी लापरवाही आई सामने। बाहरी लोगों से कराया जा रहा है खिदमत को अंजाम दरगाह प्रबंधक या सुपरवाइजर की क्या मजबूरी  जो बाहरी लोगों से सफाई कराई जा रही है दरगाह के अंदर । अब देखना है कि सीईओ वक्फ बोर्ड वह प्रशासन कब करते हैं कार्रवाही।

No comments:

Post a Comment