सहारनपुर सोशल मीडिया पर बाजार खुलने की फैली अफवाह, डीएम ने कार्रवाई के दिए आदेश

यूपी के सहारनपुर में सोशल मीडिया पर बाजार खुलने की अफवाह फैलाई जा रही है. इसके बाद डीएम ने इस मैसेज को गंभीरता से लेकर अफवाह का खंडन किया. इसके साथ ही सोशल मीडिया पर अफवाह फैलाने वालों के खिलाफ कार्रवाई के आदेश दिए हैं.

सहारनपुर: जिले में इन दिनों बाजार, दुकानें खोलने का एक मैसेज सोशल मीडिया पर खूब वायरल हो रहा है. मैसेज में कपड़ा मार्केट, सर्राफा बाजार, हौजरी मार्केट, लकड़ी मार्केट, हलवाई की दुकानें सब खोलने की बात कही गई. डीएम अखिलेश सिंह ने इस मैसेज को न सिर्फ गंभीरता से लिया है बल्कि अफवाह बताकर खंडन किया है. डीएम ने सोशल मीडिया पर अफवाह फैलाने वालों के खिलाफ कार्रवाई के आदेश दिए हैं.
लॉकडाउन के चलते डेढ़ महीने से जरूरी सामान की दुकानों को छोड़कर सभी बाजार, दुकानें बंद चल रही हैं. शासन स्तर से हॉटस्पॉट इलाकों से परचून, कृषि संबंधी दुकानें खोलने के सशर्त निर्देश दिए गए हैं. बावजूद इसके जनपद सहारनपुर में सोशल मीडिया पर अफवाह फैलाने की कोशिश की जा रही है. सोशल मीडिया पर इन दिनों सभी बाजार, दुकानें खोलने की बात कही जा रही है.मैसेज के माध्यम से बताया जा रहा है कि शुक्रवार से जनपद में मुख्य बजार, कपड़ा मार्केट, लोहानी सराय, सर्राफा बजार समेत शहर और कस्बों के सभी बाजार, दुकानें खोली गई हैं. बता दें कि जनपद में 190 पॉजिटिव मरीज पाए गए हैं, जिसके चलते जनपद को रेड जोन में रखा गया है. हालांकि शासनादेश पर प्रशासन ने हॉटस्पॉट इलाके छोड़कर कुछ जरूरी और परचून की दुकान सशर्त सुबह 7 से दोपहर 12 बजे तक खुलवाई हुई हैं, लेकिन सोशल मीडिया पर आया यह मैसेज खूब वायरल हो रहा है, जिसके बाद व्यापार मंडल से जुड़े लोग अधिकारियों और मीडियाकर्मियों को फोन कर इसकी पुष्टि कर रहे हैं.
यह मैसेज जनपद में अफवाह फैलाने के लिए वायरल किया जा रहा है. इस मैसेज का संज्ञान लेकर आईटी सेल को जांच के बाद कार्यवाई के आदेश दिए हैं. मैसेज के माध्यम से अफवाह फैलाने वालों के खिलाफ कार्रवाई की जा रही है.
*अखिलेश सिंह, जिलाधिकारी*

No comments:

Post a Comment