हरियाणा पंजाब आदि राज्य से यहां रात मे पहुँचे उत्तर प्रदेश के सैकड़ों प्रवासी श्रमिकों को रात भर अहमदगढ के शेल्टर होम में रखा गया था । आज उनकी थर्मल स्कैनिंग करायी गयी । और खाना खिलवा कर उत्तर प्रदेश परिवहन निगम की बसों से आज उनके गृह जनपदों को रवाना किया गया । अधिकांश प्रवासी श्रमिक पूर्वांचल के थे


हरियाणा , पंजाब और हिमाचल प्रदेश में रहकर काम करने वाले उत्तर प्रदेश पूर्वांचल के सैकड़ों श्रमिक रात में हरियाणा आदि परिवहन निगम राज्य की बसों से यहां उत्तर प्रदेश की सीमा में बिडौली पहुंच गए थे । जिन्हें रात ही अहमदगढ के शेल्टर होम ( विरक पैलेस ) में रखा गया था ।
       आज सुबह से ही ऊन तहसील के उप जिलाधिकारी उद्घव सिंह त्रिपाठी , तहसीलदार अजय कुमार शर्मा , थाना प्रभारी निरीक्षक पी के सिंह आदि अधिकारियों की देखरेख में चिकित्सकों की टीम ने उनकी थर्मल स्क्रीनिंग की। और बाद में खाना खिलवा कर उत्तर प्रदेश परिवहन निगम की बसों से उनके गृह जनपदों को रवाना किया गया । आए हुए श्रमिकों में मुरादाबाद , बरेली , उन्नाव लखीमपुर - खीरी , कानपुर आदि जगह के श्रमिक थे ।‌ एक अधिकारी ने बताया कि आए हुए सभी करीब 300 श्रमिकों को अपने राज्य की परिवहन की 11 बसों से उनके गृह जनपदों को भेजा गया है ।

     सहारनपुर मंडल के नोडल अधिकारी भी यहां पहुंचे और उन्होंने श्रमिकों के खानपान और रहन-सहन की व्यवस्था को देखकर संतोष जताया । और अधिकारियों को आवश्यक दिशा निर्देश देते हुए कहा कि हरियाणा की ओर से आ रहे किसी भी पैदल श्रमिकों को वापस न भेजा जाए उन्हें थर्मल स्कैनिंग के बाद उनके गंतव्य तक पहुंचाने में मदद की जाए।
प्रेम चंद वर्मा

No comments:

Post a Comment