जिलाधिकारी महोदया के निर्देशानुसार आज से कस्बे में हॉटस्पॉट पर अवरोध लगाकर लोक डाउन का सख्ती के साथ पालन कराने को शासन प्रशासन मुस्तैद रहा।

झिंझाना 9 मार्च। जिसके चलते कस्बे में आज शाम तक सन्नाटा पसरा रहा । जिंदगी की जंग में लोगों ने कोरोना को हराने के लिए घर से बाहर नहीं निकलने का संकल्प दोहराया।
    जिलाधिकारी जसजीत कौर एवं पुलिस अधीक्षक विनीत जयसवाल के कुशल निर्देशन पर थाना प्रभारी प्रमोद कुमार के नेतृत्व में पुलिस टीम की मुस्तैदी के चलते आज दिनभर लॉक डाउन सफल रहा। पूर्व की भांति सवेरे साड़े नो बजे तक खुलने वाले किरयाना स्टोर , मेडिकल स्टोर , सब्जियां , फल फ्रूट आदि की दुकानें भी आज से पूरी तरह से बंद कर दी गई।
     अधिशासी अधिकारी योगेंद्र कुमार ने जिलाधिकारी के निर्देशानुसार कल बुधवार को कस्बे के हॉटस्पॉट श्रेणी में आ जाने पर कल से  ही नगर वासियों को पूर्णतया लोक डाउन अपनाने की चेतावनी दे दी गई थी।जिसके चलते कुछ लोगों में खरीदारी की होड़ मची रही।
     सफाई नायक अमित मंचल लगातार नगर के गली मोहल्लों में भ्रमण कर कस्बा वासियों से कोरोना बीमारी को मात देने के लिए एकमात्र हल केवल अपने घरों में ही बने रहे की अपील कर रहा है। लोगों को सभी प्रबुद्ध नागरिको द्वारा कोरोना को हराने के लिए आपसी दूरी बनाकर आवश्यक कार्यों के लिए ही घर से बाहर निकलने की चेतावनी दी जा रही हैं। जिसके मद्देनजर आज पूरी तरह से लॉक डाउन रहा ।
     कस्बे के हॉटस्पॉट  समझे जाने वाले  स्थानों को पूरी तरह अवरोध लगाकर  कस्बा वासियों को अपने घर में ही रह कर कोरोना को मात देने की अपील थाना प्रभारी पी के सिंह एवं निरीक्षक आर के शर्मा स्वंय करते रहे।
       शासन प्रशासन  के नेतृत्व में  फायर ब्रिगेड द्वारा  सफाई कर्मियों के माध्यम से सैनिटाइजेशन का कार्य कराया गया । कस्बे में  ड्रोन कैमरे के  द्वारा  लोक डाउन का  पालन न करने वालों पर नजर रखी गई। पुलिस द्वारा घरों से बाहर निकलने वालो के लिए  कठोरतम कार्यवाही अमल में लाने की चेतावनी बार बार दी जाती रही।

   जिलाधिकारी के हवाले से प्रभारी निरीक्षक ने बताया कि कस्बा झिंझाना के अंतर्गत जो इलाके पूर्णतया सील किए गए हैं उनके अंदर सभी प्रकार का आवागमन पूर्णतया प्रतिबंधित रहेगा। मीडिया कर्मियों का प्रवेश भी इस प्रतिबंधित इलाके में प्रतिबंधित रहेगा। कोई भी किसी प्रकार की दुकान , मेडिकल स्टोर  इत्यादि भी नहीं खुलेंगे। जो इसका उल्लंघन करेगा उसके विरुद्ध कठोरतम वैधानिक कार्रवाई की जाएगी।     

अधिशासी अधिकारी योगेंद्र के अनुसार आवश्यक वस्तुओं की सप्लाई हेतु पास जारी किए गए हैं । वही व्यक्ति अंदर जाकर सप्लाई करेंगे।
प्रेम चन्द वर्मा

No comments:

Post a Comment