नशेड़ी युवक का परिजनों पर हमला,एक मौत,दूसरी की हालत गंभीर



नहटौर। आधी रात को नशेेड़ी युवक ने सो रही अपनी ताई व तहेरी बहन पर लोहे के पाइप से ताबड़तोड़ हमला कर बुरी तरह लहुलुहान कर दिया। गम्भीर अवस्था में मेरठ ले जाते समय ताई की मौत हो गई जबकि युवती को उपचार के लिये मेरठ भर्ती कराया गया है। घटना से क्षेत्र में सनसनी फैल गई। ग्रामीणों द्वारा बन्धक बनाये गये युवक को पुलिस ने हिरासत में लेकर ाव को पोस्टमार्टम के लिये जिला मुख्यालय भेज दिया है।
पुलिस अधीक्षक संजीव त्यागी ने घटना स्थल का दौरा किया और पुलिस को आवयक दिाा निर्देा दिये। प्राप्त समाचार के अनुसार ग्राम तालमपुर कुमरारा निवासी 55 र्वाीय कलावती पत्नी स्व0 विजय सैनी अपनी पुत्री 23 र्वाीय नीता के साथ घर के दालान में सोई हुई थी। उसका पुत्र गुड्डू अपनी पत्नी के साथ कमरे में सोया हुआ था।

जबकि उसका छोटा पुत्र होाराम अपनी पत्नी के साथ दिल्ली में रहकर मजदूरी करता है। बताया जाता है कि कलावती का भतीजा 20 र्वाीय मोहित उर्फ काले पुत्र दिग्विजय उर्फ डिग्गी सैनी निवासी तालमपुर कुमरारा रात्रि 2 बजे घर आया कलावती के घर का मुख्य गेट नहीं है वह अन्दर पहुंचा और दालान में सो रही अपनी ताई कलावती के सिर पर लोहे की राॅड से ताबड़तोड़ हमला कर दिया।

कलावती की चीख पुकार सुन पास में सो रही उसकी पुत्री नीता ने काले को रोकने का प्रयास किया तो उसने उस पर भी ताबड़तोड़ हमला कर दिया और मौके से फरार हो गया।

महिलाओं की चीख सुन कमरे में सो रहा उसका पुत्र व पुत्रवधु सहित आसपास के लोग मौके पर पहुंचे और दोनो को लहुलुहान अवस्था में देख उनके होा उड़ गये उन्होने 108 एम्बूलैंस को सूचना दी मौके पर पहुंची एम्बूलैंस ने उन्हें सीएचसी भर्ती कराया जहां से जिला अस्पताल रैफर कर दिया गया। उनकी हालत गम्भीर देखते हुए चिकित्सकों ने तुरन्त मेरठ रैफर कर दिया।

 मेरठ ले जाते समय ताई की रास्ते में ही मौत हो गई जबकि बहन नीता को निजी अस्पताल के आईसीयू में रखा गया है। जहां वह जिन्दगी और मौत से जंग लड़ रही है। मृतका कलावती का ाव गांव लाया गया जहां परिवार में कोहराम व गांव में ाोक व्याप्त हो गया।

इधर ताई और बहन पर हमला कर वहां से फरार होने के बाद काला गांव निवासी चमन पुत्र मेहर सिंह के सेलर पर पहुंचा था और उसने उस पर भी राॅड से हमला किया था।

 अचानक हुए हमले से चमन बोखला गया लेकिन उसने हिम्मत करते हुए काले को दबोच लिया और ाोर मचा दिया। ाोर सुनकर मौके पर पहुंचे ग्रामीणों ने काले को रस्सियों से बांधकर बन्धक बना लिया तथा घटना की सूचना पुलिस को दी। सूचना पर प्रभारी निरीक्षक सत्य प्रकाा सिंह, वरिठ एसएसआई राम चन्द्र मय पुलिस फोर्स के मौके पर पहुंचे और बन्धक बने हमलावर काले को हिरासत में लेकर ाव को पोस्टमार्टम के लिये जिला मुख्यालय भेज दिया।

 पुलिस अधीक्षक संजीव त्यागी व सीओ अफजलगढ़ महेा कुमार गांव पहुंचे और घटना की जानकारी ली। पुलिस अधीक्षक ने बताया कि हमलावर युवक काले को हिरासत में ले लिया गया है वह प्रथम दृटया नोड़ी व मानसिक रोगी है इसी कारण उसने घटना को अंजाम दिया है। बाकी मामले की गम्भीरता से जांच कर कार्यवाही की जायेगी।

No comments:

Post a Comment