लड़की के अपहरण की रिपोर्ट गुमशुदा में दर्ज़ की अब अपहरणकर्ताओं ने नाबालिग़ की शादी करा दी

दिनांक 28-12-2019, को मेरी नाबालिग बेटी गुलनाज पुत्री श्री जाहिद, आयु 14 वर्ष, निवासी, मकान नंबर 639, गली नंबर 6, पुराना मुस्तफाबाद dilli-110094, पर अपने परिवार के सहित निवास करता हूं, एवम् कानून का पालन करने वाले शांति प्रिए लोग है। तथा मजदूरी करके अपने परिवार का पालन पोषण बड़ी मुश्किल से करता है,
..............................................
दिनांक 28-12-2019 को मेरी पुत्री गुलनाज आयु 14 वर्ष समय 3:00 बजे दोपहर को घर के किसी कार्य से घर से बाहर गया थी वहां हेदर पुत्र फय्याज हुसैन निवासी दयालपुर दिल्ली 110094 ने बेहला फुसलाकर ले गया प्रार्थी ने अपनी उक्त पुत्री को काफी जगह तलाश किया लेकिन कहीं पता नहीं चला था।उसके बाद प्रार्थी ने अपनी पुत्री की थाना दयालपुर में रिपोर्ट दर्ज करवाई जिसका एफ आयी आर नंबर 0518, दिनांक 29-12-2019 थाना दयालपुर दिल्ली-110094 ने पुलिस ने उपरोक्त व्यक्ति व उसका नाम शामिल नहीं किया तथा गुमशुदा होने की रिपोर्ट दर्ज कर ली थी।
दिनांक 30-12-2019 को प्रार्थी के मोबाइल नंबर 9990699769, पर हैदर के रिश्तेदार कलवा का फोन आया कि उसने उसने मेरी पुत्री गुलनाज हमारे पास और उसका निकाह हैदर से कर दिया है में उनके घर गली नंबर 03 दयालपुर दिल्ली 94 पंहुचा तो उन्होंने मेरी पुत्री से जबरन निकाह करवा लिया है जबकि मेरी पुत्री नाबालिग है और मुझसे निकाह नाम जबरन हताक्षर कराने लगे तथा मुझे हथियार दिखाकर डराने धमकाने लगे तो में कोई बहाना बनाकर वहा से निकला और पुलिस को उपरोक्त मामले की जानकरी दी। क्षेत्रीय पुलिस कार्यवाही करते हुए मेरी पुत्री को उपरोक्त लोगो के चंगुल से निकालकर नारी निकेतन, सी डब्लयू सी दिलशाद गार्डन में पंहुचा दिया गया था। और सी डब्लयू से मेरी बेटी से मिलने भी नहीं दे रहे। जब गुलनाज के माता पिता ज़िंदा और मौजूद है तो पुलिस ने किस आधार पर गुलनाज को सी डब्लयू सी भेजा और सी डब्लयू सी अधिकारी प्रार्थी को क्यों नहीं मिलने दे रहे है।
बाकी और नाबालिग लड़कियां सी डब्लयू सी में जमा है उनके परिवार वालों से तो मिलवाया जा रहा है, गुलनाज को ही क्यों नहीं मिलवाया जा रहा है।

लेकिन पुलिस ने उपरोक्त लोगो के खिलाफ कोई भी कर्येवाही नहीं की है।
लेकिन मेरी पुत्री गुलनाज के सी डब्लयू सी नारी निकेतन जाने के बाद से ही उपरोक्त लोग मेरे फोन व मेरे घर पर आकर मेरे तथा मेरे परिवार से गाली गलोच व मारपीट करते तथा धमकी देते है कि उपरोक्त केस वापस ले को वरना जैसा एक लड़की के साथ हुआ वैसा ही होगा तथा जान से मारने कि धमकी दी है क्योंकि उपरोक्त लोग जो की अपराधिक व नशे की प्रवृति के लोग है। मैने उक्त घटन की जानकारी थाना दयालपुर दिल्ली में दी तो पुलिस ने उल्टा मुझे डराया धमकाया तथा धमकी दी कि अगर ज़्यादा कनुनबाजी की तो तुझे और तेरे लड़के को बंद कर देंगे । क्षेत्रीय पुलिस ने उपरोक्त से मोटी रकम लेकर उपरोक्त लोगो के खिलाफ कोई कार्यवाही नहीं की, जबकि उपरोक्त लोगों ने नाबालिग लड़की से जबरन निकाह करने का जुर्म किया है। उपरोक्त लोग खुलेआम घूम रहे हैं और धमकी दे रहे है कि पुलिस ने हमारा कुछ नहीं बिगड़ा है इसलिए केस वापस ले लो और जान से मारने कि धमकी दी है। मुझे और परिवार को उपरोक्त लोगो से जान माल का खतरा बना हुआ है अगर भविष्य में मेरे या मेरे परिवार के साथ कोई भी अप्रिए घटना होती है तो उसके जिम्मेदार उपरोक्त लोग व क्षेत्रीय पुलिस होगी। हम गरीब लोग है जो मेहनत मजदूरी करके अपना व अपने परिवार का पालन पोषण कर रहे है।अब मजबुर व परेशान होकर यह प्राथना पत्र पेश कर रहा हूं।

No comments:

Post a Comment