बल्लबगढ़ रोडवेज बस अड्डे के प्रांगण में तीन दिवसीय राष्ट्रीय पोलियो अभियान का शुभारंभ परिवहन मंत्री मूलचंद शर्मा के कर कमलों द्वारा किया गया

फरीदाबाद से हृदयेश सिंह की रिपोर्ट


आज दिनांक 21 जनवरी 2020 को बल्लबगढ़ रोडवेज बस अड्डे के प्रांगण में तीन दिवसीय राष्ट्रीय पोलियो अभियान का शुभारंभ परिवहन मंत्री मूलचंद शर्मा के कर कमलों द्वारा किया गया ।इस मौके पर मूलचंद शर्मा ने बच्चों को पोलियो दवा पिलाई ।और बल्लबगढ़ के एसडीएम त्रिलोकचंद ने भी बच्चों को पोलियो दवा पिलाई ।कार्यक्रम में बल्लबगढ़ अस्पताल के एसएमओ डॉक्टर मान सिंह ने भी बच्चे को पोलियो दवा पिलाई।
इस मौके पर परिवहन मंत्री मूलचंद शर्मा ने कहा कि 0 से 5 वर्ष तक के बच्चों को पोलियो दवा पिलाकर देश को पोलियो से मुक्ति दिलाने की बात कही। जब तक पोलियो से पीड़ित  एक-एक करके ढूंढ नही निकाले जाएंगे तब तक अभियान चलते रहेंगे ।अगली कड़ी में मंत्री मूलचंद शर्मा ने रोडवेज अधिकारियों को सख्त लहजे में कहा की बल्लभगढ़ बस अड्डा के अंदर और बाहर अवैध रूप से चलने वाली बसें बिल्कुल नहीं दिखाई दे ।इस मौके पर बल्लबगढ़ एसडीएम त्रिलोकचंद ने भी सख्त लहजे में कहा कि ऐसे लोगों के खिलाफ तुरंत कार्रवाई की जाए ।और मुझे सूचित किया जाए

फरीदाबाद नागरिक हस्पताल के डिप्टी सिविल सर्जन डॉ रमेश ने बताया की शून्य से 5 वर्ष तक के बच्चों को पोलियो दवा पिलाने के लिए प्रचार किया जा रहा है ।प्रत्येक क्षेत्र में हमारी टीम तैनात हैं और आज बूथ बूथों पर दवा पिलाई जा रही है और कल सोमवार और मंगलवार को घर-घर जाकर उन बच्चों को दवा पिलाई जाएगी जो बूथ से वंचित रह गई हैं स्कूलों में भी हमारी टीम बच्चों को दवा पिलाएंगे।
अगली कड़ी में बल्लबगढ़ अस्पताल के एसएमओ डॉक्टर मान सिंह ने राष्ट्रीय पोलियो अभियान मैं जनता से अपील की है ।की जीरो से 5 वर्ष तक के सभी बच्चों को पोलियो की दवा पिलवायें।जिससे भारत देश को पोलियो मुक्त जारी रखा जा सके। पड़ोसी देशों में पोलियो संदिग्ध मरीजों की संख्या बढ़ने के कारण पड़ोसी देश पाकिस्तान व अफगानिस्तान में पोलियो मरीजों की संख्या बढ़ने से हमारे लिए चिंता का विषय है।
इस मौके पर स्वास्थ्य विभाग के  वरिष्ठ अधिकारी फरीदाबाद नागरिक अस्पताल के सिविल सर्जन डॉक्टर सविता यादव। डिप्टी सिविल सर्जन डॉ रमेश ।डिप्टी सीएमओ  डॉक्टर  राजेश श्योकंद। अर्बन नोडल अधिकारी डॉ परिच्छित।एसएमओ डॉक्टर मान सिंह ।डॉक्टर योगेंद्र सरधाना के अलावा अन्य स्वास्थ्य विभाग कर्मी व  परिवहन विभाग  के अधिकारीगण भी शामिल थे।

No comments:

Post a Comment