छत्रपति शाहूजी महाराज विश्वविद्यालय कानपुर विश्वविद्यालय के कैम्पस में अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद् के कार्यकर्ताओं द्वारा नागरिकता संशोधन कानून-2019 के बारे में फैलाए जा रहे अफवाहों और भ्रम के विरुद्ध जनजागरण अभियान चलाया

रिपोर्ट.आस मौहम्मद.......- नीरज राय  चौधरी
आज छत्रपति शाहूजी महाराज विश्वविद्यालय कानपुर विश्वविद्यालय के कैम्पस में अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद् के कार्यकर्ताओं द्वारा नागरिकता संशोधन कानून-2019 के बारे में फैलाए जा रहे अफवाहों और भ्रम के विरुद्ध जनजागरण अभियान चलाया ।
विश्वविद्यालय के कैफेटेरिया सहित विभिन्न विभागों में चले इस अभियान के तहत छात्रों को पत्रक वितरित करके इस कानून के तथ्यों से अवगत कराया गया साथ ही साथ अफवाहों से बचने का आग्रह भी किया गया । इस अभियान का आयोजन मुख्य रूप से कानपुर महानगर के सोशल मीडिया प्रमुख अभिषेक बाजपेई ने किया।
इस अभियान में मुख्य रूप से से उपस्थित रहे परिषद् के प्रदेश राज्य विश्वविद्यालय कार्यप्रमुख शिशिर शुक्ला ने कहा कि नागरिकता संशोधन कानून-2019 से किसी भी भारतीय नागरिक की नागरिकता पर कोई भी असर नहीं पड़ता है ।
अभियान के दौरान विश्वविद्यालय ईकाई के अध्यक्ष आशुतोष सिंह ने बताया कि अपना राजनैतिक हित साधने के उद्देश्य से विभिन्न राजनैतिक दलों ने इस कानून को गलत तरीके से जनता के मध्य प्रस्तुत किया है । विद्यार्थी परिषद् राष्ट्रहित में एक ऐसा अभियान चलाकर छात्रों को और उनके माध्यम से समाज को इस कानून के वास्तविक पक्ष से अवगत कराने का प्रयास किया है । विद्यार्थी परिषद् के महानगर सोशल मीडिया प्रमुख अभिषेक बाजपेई के संयोजन में हुए इस कार्यक्रम में पियुष शुक्ला ,अनिकेत , प्रतीक , सजल , राधाकृष्ण , शिवम, अनुराग, सचिन , प्रियस्तं अभिषेक ,अश्विन आदि उपस्थित रहे ।

No comments:

Post a Comment