साप्ताहिक बंदी का पालन न करने वाले व्यापारियों के उकसाने पर पुलिस ने कस्बे में साप्ताहिक अवकाश के दिन लगने वाली पीठ के व्यापारियों को सड़क पर बैठने से हड़काया तो निजी तौर पर खाली पड़े प्लाट में साप्ताहिक पीठ आज सुचारू रूप से चली। पीठ व्यापारियों ने थाना प्रभारी को ज्ञापन सौंपकर उन्हें साप्ताहिक पीठ लगाने से न रोकने की मांग की

झिंझाना 2 दिसंबर । ।
  कस्बे में सोमवार के दिन साप्ताहिक अवकाश पर बिड़ौली बस स्टैंड की ओर चंदनपुरी मार्ग पर लगने वाली पीठ हेतु आज सुबह जब छोटे व्यापारी पहुंचे तो पुलिस ने उन्हें हड़काते हुए रोड पर बैठने से मना कर दिया । जिसके बाद निजी तौर पर खाली पड़ी जमीन में दुकानदारों ने अपनी दुकानें लगाई । जहां सप्ताहिक पीठ खुल कर चली।
     गौरतलब हो कि गत दिवस कस्बे के व्यापारियों ने व्यापार मंडल के नेतृत्व में थानाध्यक्ष को एक ज्ञापन देते हुए उक्त साप्ताहिक पीठ को न लगाये जान का अनुरोध किया था। व्यापारियों का आरोप है कि साप्ताहिक पीठ के लगने से हमारे कारोबार प्रभावित हो रहे हैं।

जिसके अनुसार थाना पुलिस ने हरकत में आकर पीठ से बौखलाए व्यापारियों को राहत पहुंचाने के उद्देश्य से आज पीठ में पहुंचने वाले व्यापारियों को  कर सड़क से भगा दिया


जिस पर विरोध करते हुए दूर दराज से पहुंचे सैकड़ों व्यापारियों ने आज थाना पहुंचकर थाना प्रभारी को एक ज्ञापन सौंपा ।

और साप्ताहिक पीठ को छोटे व्यापारियों एवं  आम लोगों की भलाई के लिए निर्बाध रूप से लगाए जाने की अपील की । व्यापारियों ने साप्ताहिक पीठ की खुशहाली से बड़े व्यापारियों पर बौखलाए जाने का आरोप लगाया। उन्होंने इस पर रोष व्यक्त करते हुए कहा कि पुलिस प्रशासन उन्हें परेशान नहीं कर सकता।



     कस्बे में साप्ताहिक अवकाश का पालन न होने पर इसके लिए शासन एवं व्यापारियों पर मिलीभगत कर श्रमिकों का उत्पीड़न किए जाने का आरोप भी लगाया। थाने पर पहुंचें छोटे व्यापारियों में शहीद कैराना , मोबीन खतौली , रवि बुटराड़ा , विनोद , संजीव , प्रमोद , आलिम , गौरव बनत , तोफिक , ब्रहम सिंह शामली , संदीप आदि व्यापारी मौजूद थे।

प्रेम चन्द वर्मा

No comments:

Post a Comment