एडवोकेट गुलजार अहमद की सनसनीखेज हत्या मे प्रकाश में आया इनामी शूटर अभियुक्त शहजाद को करोडी चौराहा से गिरफ्तार करने में महत्वपूर्ण सफलता की पूरी जानकारी पुलिस कार्यवाही की सराहना


एडवोकेट गुलजार अहमद की सनसनीखेज हत्या में वॉछित 15 हजार का इनामी शातिर  शूटर अभियुक्त गिरफ्तार आलाकत्ल बरामद:-
दिनांक 03.11.19 को थाना आदर्शमण्डी शामली की टीम के द्वारा चैंकिग के दौरान मुखबिर की सूचना पर एडवोकेट गुलजार अहमद की सनसनीखेज हत्या मे प्रकाश में आया इनामी शूटर अभियुक्त शहजाद को करोडी चौराहा से गिरफ्तार करने में महत्वपूर्ण सफलता प्राप्त हुई । जिसके कब्जे 01 तमन्चा 315 (आलाकत्ल)व 03 कारतूस 315 बोर जिन्दा बरामद हुआ है।
गिरफ्तार अभियुक्त
1-शहजाद उर्फ चक्कू पुत्र सईद नि0 पिलखुआ जिला हापुड
बरामदगी:ः-
1.  01 तमन्चा 315 बोर (आलाकत्ल) मय 03 जिन्दा कारतूस
घटना का संक्षिप्त विवरण- दिनांक 23.10.2019 को जनपद न्यायालय कैराना से अपने घर लोटते समय एडवोकेट गुलजार अहमद की सहारनपुर रोड पर गोली मारकर सनसनीखेज हत्या कर दी गयी थी जिसके सम्बन्ध मे थाना हाजा पर मु0अ0स0 390/2019 धारा 302/120बी/506 भादवि  बनाम चमन आदि 04 नफर पंजीकृत किया गया। जिसकी विवेचना थानाध्यक्ष कर्मवीर सिह के द्वारा की जा रही है। एडवोकेट की सनसनीखेज हत्या के बाद बार एसोसिएशन कैराना व परिजनो के द्वारा एडवोकेट की हत्या मे नामजद अभियुक्त गण के अतिरिक्त घटना में संलिप्त अन्य अभियुक्त गण के खुलासा की मॉग की गयी। श्रीमान पुलिस अधीक्षक शामली के द्वारा संनसनीखेज हत्या का संज्ञान लेते हुये घटना के पूर्ण  खुलासे के लिये टीम गठित करते हुये स्वाट टीम प्रभारी एसआई सतपाल सिह सर्विलांस प्रभारी एसआई जोगेन्द्र सिह व थानाध्यक्ष आदर्शमण्डी की टीम गठित की गयी। गठित टीम के द्वारा श्रीमान पुलिस अधीक्षक शामली के आदेशानुसार व श्रीमान अपर पुलिस अधीक्षक शामली के निर्देशन में एवं क्षेत्राधिकारी नगर के पर्यवेक्षण में घटना मे प्रकाश मे आये शूटर अभियुक्त शहजाद उर्फ चक्कू को नाजायज असलाह  कारतूस व चोरी की मोटर साइकिल के साथ करोडी चौराहा से गिरफ्तार किया गया है। गिरफ्तार किये गये अभियुक्त गण पर श्रीमान पुलिस अधीक्षक शामली के द्वारा 15 हजार रूपये का इनाम घोषित कर रखा है।
पूछताछ का विवरणः- गिरफ्तार शूटर अभियुक्त  शहजाद उर्फ चक्कू पुत्र सईद नि0 मौहल्ला गढी कस्बा व थाना पिलखुआ जिला हापुड ने पूछने पर बताया कि मेरे मौहल्ले के पास में ही अजीम उर्फ समीर पुत्र नसरूदीन नि0 शमशाद रोड कस्बा व थाना पिलखुआ जिला हापुड रहता है। हम दोनो में गहरी दोस्ती है। अजीम ने मुझे बताया कि मेरा केसवार शौकीन पुत्र फैमुददीन चौधरान पटटी कश्यप चौपाल कस्बा व थाना बडौत बागपत का रहने वाला है जो उजैफा उर्फ हुुजैफा पुत्र इकबाल नि0 कस्बा व थाना बडौत बागपत के यहॉ पर लाइट का काम करता है। शौकीन के मालिक उजैफा उर्फ हुजैफा के द्वारा ही मेरी व शौकीन की बेल करायी है हम दोनो की बेल कराने मे उसने 1.50लाख रूपये खर्च किये है। उजैफा उर्फ हुजैफा का एक काम करना है तो मैने अजीम से कह दिया भाई जो काम होगा पूरा कर देगें। इसके बाद मै और अजीम उजैफा के घर पर गये जहॉ पर उजैफा उर्फ हुजैफा की बहिन मरियम भाई हमजा व नौकर शौकीन मिले सभी के साथ मिलकर गुलजार को मारने की योजना बनाई और उजैफा मरियम व हमजा के द्वारा पूरी बात बताकर गुलजार के जाने का रास्ता कोर्ट से निकलने का समय, फोटो दिखाकर चेम्बर की लोकेशन बतायी । इसके बाद अजीम व मैने उजैफा उर्फ हुजैफा व शौकीन से कहा कि तुम दोनो काम के बहाने मुम्बई चले जाना । जब हम गुलजार की हत्या कर देगे तब तुमको सूचना दे देगें। दिनांक 23.10.2019 को शाम के करीब 05 बजे मै और अजीम मोटर साइकिल से कैराना कोर्ट पर आ गये। मोटर साइकिल अजीम लेकर आया था। और वकील गुलजार को चैम्बर पर देखा परन्तु नही मिला इसके बाद अजीम ने शौकीन व उजैफा उर्फ हुजैफा से बात की । इसके बाद मैने और अजीम ने वकील गुलजार का चैम्बर के बाहर इन्तजार करने लगे फिर वकील गुलजार कही से अपने चैम्बर पर आया और समय 06.15 बजे शाम को अपने साथी वकील के साथ मोटर साइकिल पर बैठ लिये। उस समय वकील गुलजार मोटर साइकिल चला रहा था। हम पीछे-पीछे चलते रहे जिससे उसे शक नही हो। कैराना से शामली के बीच कही पर मौका नही मिला फिर शामली मे आकर वकील गुलजार अपने साथी वकील के साथ एक शौरूम मे घुस गया तो हम अलग खडे होकर इन्तजार करने लगे खरीदारी करने के बाद गुलजार अपने साथी के साथ मोटर साइकिल पर चल दिये आगे जाकर मिक्सर प्लांट के पास गुलजार को गोली मारकर हम दोनो मोटर साइकिल सिक्का गॉव की तरफ भाग गये। मेरी बहिन सिकन्दरपुर बाडी माजरा थाना झिंझाना मे ब्याही है वहा चले गये। वहा पर जाकर मैने अपने भान्जी से उनके पडौसी का मोबाइल मंगवाया और अजीम ने उसी फोन से उजैफा व  शौकीन को गुलजार की हत्या किये जाने की सूचना दी।
घटना के सफल अनावरण व शूटर की गिरफ्तारी पर मृतक एडवोकेट गुलजार के परिजनो व बार एसोसिएशन कैराना शामली के द्वारा पुलिस कार्यवाही की सराहना की गयी है।

No comments:

Post a Comment