सहारनपुर:- नगरीय प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र गदी मलूक में अव्यवस्थाओं का बोलबाला

नगरीय प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र गदी मलूक मे फैली अव्यवस्था, स्टाफ की बड़ी लापरवाही आई सामने

 सहारनपुर:- नगरीय प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र गदी मलूक में अव्यवस्थाओं का बोलबाला नज़र आ रहा है। स्टाफ व  कोई भी डॉक्टर ड्यूटी पर समय पर नहीं आते। मौके पर केंद्र बिल्कुल खाली पड़ा था कोई भी डॉक्टर ड्यूटी पर नहीं था। संवाददाता को सूचना मिली कि सरकारी स्वास्थ्य केंद्र में कोई भी डॉक्टर ड्यूटी पर नहीं है। दोपहर करीब 12:15 बजे केंद्र में जाकर हाल जाना,

 लेकिन कोई भी डॉक्टर ड्यूटी पर नहीं था कुछ समय बाद डॉक्टर सुनील डॉक्टर काजल वहां पर पहुंचे जब उनसे सवाल पूछे तो, उन्होंने कोई संतोषजनक जवाब नहीं दिया।

स्टाफ मौजूद होने की जानकारी मिलने पर धीरे-धीरे वहां पर मरीज भी आना चालू हो गए। लोगों ने आरोप लगाया कि रोजाना डॉक्टर यहां पर देर से ही पहुंचते हैं।

वहां पर मौजूद नितिन कुमार ने स्टाफ पर आरोप लगाया कि फंगल इंफेक्शन की ट्यूब व लोशन ये ब्लैक में सप्लाई करते हैं और मरीजों को कुछ नहीं देते कई बार यह मरीजों को सिर्फ सिट्राजीन की तीन या चार टैबलेट देकर वहां से चलता करते हैं। यही वजह है कि इस अस्पताल में मरीजों की तादाद बहुत कम रहती है अस्पताल के नाम पर यह सरकारी दवाइयों व ट्यूब और लोशन को यह ब्लैक में सप्लाई करके अपना धंधा चलाते हैं आम जनता तक यह लाभ नहीं पहुंचा पा रहा है।

*रिपोर्ट#शादाब शेख संतराश*

No comments:

Post a Comment