उपभोक्ता फोरम न्यायालय जनपद शामली में जज की अनुपस्थिति में कर्मचारियों पर मनमानी करने का आरोप लगाते हुए सन्यासी देवेंद्र ने राज्य उपभोक्ता प्रतिकार आयोग लखनऊ को शिकायत भेज दी है।

झिंझाना 23 नवंबर।
 


  क्षेत्रीय गांव रवाना निवासी सन्यासी देवेंद्र पुत्र घसीटा ने आज राज्य उपभोक्ता प्रतिकार आयोग लखनऊ को भेजी गई लिखित शिकायत भेजीं हैं। शिकायतकर्ता ने बताया कि उपभोक्ता फोरम न्यायालय जनपद शामली में 22 अप्रैल 2018 के अंतर्गत उसका एक बाद विचाराधीन है। बीते कुछ समय से न्यायालय में जज न होने के कारण पेशकार व अन्य कर्मचारी बेलगाम हो रहे हैं। और वादी पक्ष को परेशान कर रहे हैं। इस आशय की शिकायत उन्होंने स्थानीय जिलाधिकारी से मिलकर भी की है ।




सन्यासी के अनुसार वर्ष 2007 में उसने अपनी 18 बीघा कच्ची जमीन गांव रंगाना निवासी मंगल सिंह व दिलबाग पुत्र गण केहर सिंह को बेच दी थी। उक्त जमीन में विद्युत नलकूप भी था। जो देवेंद्र सिंह के नाम से ही था। जिसे खरीदार पार्टी को विद्युत विभाग से मिलकर अपने नाम कराने की रजामंदी लिखित रूप में हो गई थी ।

 परंतु विद्युत विभाग की ढुलमुल नीति के चलते यह विद्युत कनेक्शन नाम परिवर्तन नहीं हो सका था।नतीजतन वर्ष 2016 में बिजली विभाग ने बकाया विद्युत बिल के भुगतान के लिए गृहस्थ आश्रम से सन्यासी बने देवेंद्र सिंह को परेशान करना शुरू कर दिया।

जिस पर खरीदार मंगल सिंह आदि ने बिल जमा कराने को आश्वासन दिया परंतु विद्युत विभाग नहीं माना। जिसके चलते पीड़ित देवेंद्र सिंह ने वर्ष 2018 में उपभोक्ता फोरम न्यायालय शामली की शरण लेकर वाद संख्या 22 /2018 के अंतर्गत एक वाद दायर कर न्याय की गुहार लगाई है। जो अभी विचाराधीन है । इसी के अंतर्गत 19 नवंबर को न्यायालय में उपस्थित होने की तारीख लगी थी।

सन्यासी देवेंद्र का आरोप है कि हमेशा की तरह में तारीख पर गया लेकिन न्यायालय में कर्मचारियों का समय पर उपस्थित होना और वादी पक्ष को परेशान करना जारी है संत ने आशा व्यक्त की है कि बिजली विभाग  की सांठगांठ अथवा अवैध शुल्क वसूली के चलते उसे परेशान किया जा रहा है

जिससे उसे न्याय मिलने में देरी हो रही है जिस कारण पीड़ित को आर्थिक व मानसिक परेशानी झेलनी पड़ रही है सूत्रों के अनुसार वाद दायर होने के बाद  विद्युत विभाग ने सचेत होकर खरीदार पार्टी एविल बसून करते हैं

नाम परिवर्तन भी कर दिया है परंतु पीड़ित सन्यासी देवेंद्र ने उपभोक्ता फोरम से शीघ्र अति शीघ्र न्याय सुना कर दोषियों के विरुद्ध कड़ी कार्रवाई करने की मांग की है
प्रेम चंद वर्मा

No comments:

Post a Comment