कैराना में भ्रूण लिंग की जांच के नाम पर धोखाधड़ी का बड़ा खेल पकड़ा गया आरोपी भ्रूण लिंग की जांच की जांच के नाम पर मोबाइल के यूट्यूब पर की वीडियो दिखा कर मोटी रकम वसूलते थे

कैराना में भ्रूण लिंग की जांच के नाम पर धोखाधड़ी का बड़ा खेल पकड़ा गया
आरोपी  भ्रूण लिंग की जांच  की जांच के नाम पर मोबाइल के यूट्यूब पर  की वीडियो दिखा कर मोटी रकम वसूलते थे
हरियाणा के सोनीपत के शामली के डॉक्टरों की टीम ने नकली ग्राहक बनाकर आरोपियों के पास पास भेजा था का छापा मारकर मौके से एक आरोपी को दबोच लिया।
जबकि एक महिला सहित चार आरोपी मौके से फरार हो गए मंगलवार को हरियाणा के जिला सोनीपत के सरकारी डॉक्टर आदर्श शर्मा को सूचना मिली कि कुछ लोग बनाकर कैराना में भ्रूण की जांच कर रहे हैं।
जिसके बाद सोनीपत की पीसी एंड पीएनडीटी (भ्रूण लिंग की जांच टीम) की एक टीम गठित की गई।
साथ ही जिला शामली के एसीएमओ डॉ अशोक हांडा से संपर्क करके उन्हें भी टीम में शामिल किया गया।
पानीपत में विकेश मेहरा व इला कॉस्टेबल को सनौली निवासी अनिल मिला, विकेश मेरा ने महिला कॉस्टेबल को अपनी बात भी बताते हुए उसके भ्रूण का परीक्षण कराने को कहा आरोपी गई 25000 में सौदा तय किया तथा दोनों को कैराना के एक मोहल्ले के एक मकान में ले गया।
जहां पहले से ही एक महिला व तीन अन्य लोग मौजूद थे।
इसके बाद आरोपियों ने महिला के पेट पर डाबर लाल तेल लगाया तथा दूसरे युवक ने मोबाइल पर यूट्यूब पर उसको  वीडियो दिखा कर बताया कि लड़का है।
इसी दौरान महिला कॉस्टेबल के मोबाइल के जीपीएस के सारे डॉक्टरों की टीम भी मौके पर पहुंच गई तथा एक युवक को मौके से दबोच लिया।
जबकि एक महिला सहित चार आरोपी मौके से फरार हो गए बताया गया है कि अवसरों की टीम ने भ्रूण जांच के लिए दिए गए ₹25000 व एक मोबाइल फोन भी बरामद कर लिया है।
डॉक्टरों की टीम आरोपी को कोतवाली ले गई बाद में एसीएमओ डॉ अशोक हांडा की ओर से कोतवाली में पकड़े गए आरोपी अनिल निवासी सनौली तथा फरार हुए आरोपी सुनीता, राज,रवि व विजय निवासी सनौली हरियाणा निवासी विरूद्ध  कैराना कोतवाली में तहरीर देकर मुकदमा दर्ज कराया है।
कैराना कोतवाली प्रभारी यशपाल धामा ने बताया कि डॉक्टरों की टीम ने भ्रूण लिंग परीक्षण के आरोप में एक युवक अनिल को पकड़ा है पकड़े गए अनिल व चार अन्य के विरुद्ध मुकदमा दर्ज कराया जा रहा है।

No comments:

Post a Comment