गंदे पानी से होकर बच्चो को स्कूल जाना पड़ता है।जबकि स्कूल प्रबंधन के द्वारा उक्त मामले से ग्राम प्रधान से लेकर जिला अधिकारी तक को अवगत कराया जा चुका है।लेकिन स्तिथि जस की तस बनी हुई है।


शामली।जनपद के एक गांव में जल निकासी की समस्या से ग्रामीण ही नहीं स्कूली बच्चों को भी जूंझना पड़ रहा है।जहा जल निकासी की उचित व्यवस्था न होने के कारण अक्सर गली में जलभराव की स्तिथि बनी रहती है और उसी गंदे पानी से होकर बच्चो को स्कूल जाना पड़ता है।जबकि स्कूल प्रबंधन के द्वारा उक्त मामले से ग्राम प्रधान से लेकर जिला अधिकारी तक को अवगत कराया जा चुका है।लेकिन स्तिथि जस की तस बनी हुई है।जबकि उक्त समस्या को लेकर अक्सर पड़ोस के लोगो में विवाद भी होता रहता है।

जानकारी के अनुसार पूरा मामला थाना झिंझाना क्षेत्र के गांव नया गांव है।जहा गांव के ही रहने वाले विद्युतकर्मी लोकंद्र द्वारा एक स्कूल संचालित किया जा रहा है।जिसमे सैकड़ो की संख्या में मासूम बच्चे पढ़ते है।लेकिन उक्त गली में जल निकासी की कोई भी व्यवस्था नहीं है।जिसके कारण घरों में उपयोग होने वाला गंदा पानी गलियों में भरा रहता है और स्कूल आने वाले मासूम छात्र छात्राओं को उसी गंदे जल से होकर गुजरना पड़ता है।

जहा गली कच्ची होने के कारण अक्सर बच्चे फिसलकर गिर जाते है और घायल हो जाते है।जिसके चलते अक्सर ग्रामीणों में विवाद भी हो जाता है।पीड़ित का कहना है कि उक्त मामले की शिकायत ग्राम प्रधान,थाना झिंझाना और जिला अधिकारी से भी की जा चुकी है।लेकिन समस्या का कोई भी समधन नही हो पा रहा।वही गली में अक्सर गंदा पानी भरा रहने के कारण जहरीले मच्छर भी पनप रहे है।जिनके काटे जाने से अक्सर ग्रामीण और बच्चे बीमारियों का शिकार भी हो रहे है।पीड़ित व्यक्ति ने जल्द से जल्द उक्त समस्या का समाधान कराए जाने की मांग की है। समझो भारत न्यूज से जिला प्रभारी अरविंद कौशिक की रिपोर्ट

#samjhobharat

8010884848

No comments:

Post a Comment