श्री राम कॉलेज की तृतीय सेमेस्टर की छात्रा नेहा कुमारी ने 80.4 प्रतिशत अंकों के साथ प्रथम स्थान निहारिका शर्मा ने 77.6 प्रतिशत अंकों के साथ दूसरा स्थान छाया कुमारी ने 76.2 प्रतिशत अंको के साथ तृतीय स्थान प्राप्त किया।

 


माँ शाकुम्भरी विश्वविद्यालय द्वारा श्री राम कॉलेज के पत्रकारिता एवं जनसंचार विभाग के स्नातक पाठ्यक्रम बीएजेएमसी तृतीय सेमेस्टर का रिजल्ट घोषित किया गया है।ं माँ शाकुम्भरी विश्वविद्यालय द्वारा घोषित परीक्षा फल में बीएजेएमसी तृतीय सेमेस्टर की छात्रा नेहा कुमारी ने 80.4 प्रतिशत अंकों के साथ प्रथम स्थान निहारिका शर्मा ने 77.6 प्रतिशत अंकों के साथ दूसरा स्थान छाया कुमारी ने 76.2 प्रतिशत अंको के साथ तृतीय स्थान प्राप्त किया।  

माँ शाकुम्भरी विश्वविद्यालय द्वारा घोषित किए गए परीक्षा परिणाम में महाविद्यालय के पत्रकारिता एवं जनसंचार विभाग के स्नातक पाठ्यक्रम बीएजेएमसी के तृतीय सेमेस्टर के सभी विद्यार्थी उच्च श्रेणी प्राप्त कर उत्तीर्ण हुए हैं। सभी सफल विद्यार्थियों ने अपने अध्यापकों माता-पिता कॉलेज एवं विभाग द्वारा प्रदान किए गए शैक्षिक वातावरण एवं मार्गदर्शन को अपनी सफलता का श्रेय दिया। 


इस अवसर पर बोलते हुए पत्रकारित एवं जनसंचार विभाग श्री राम कॉलेज के विभागध्यक्ष रवि गौतम ने जानकारी देते हुए बताया कि नई शिक्षा नीति के अनुसार BJMC और B-A JMC हो गया है। उन्होंने बताया कि पुराने सिलेबस के मुकाबले नया सिलेबस ज़्यादा व्यवहारिक और विद्यार्थियों के ज्ञान और कौशल को विकसित करने में सहायक है। उन्होंने यह भी बताया कि इस पाठयक्रम का लाभ विद्यार्थियों को सरकारी नौकरी मे तो सहायक है ही साथ ही सिविल सेवा की तैयारी को आसान बनाता है। उन्होंने कहा वर्तमान दौर में मीडिया के क्षेत्र में रोज़गार के बेहतर अवसर है।

विद्यार्थी प्रिंट और ज्ट पत्रकारित  के साथ-साथ विज्ञापन, जन सम्पर्क लेखन, फ़िल्म निर्माण, स्क्रिप्टिंग आदि क्षेत्रों में अपने भाविष्य को नई उड़ान दे सकते है। वर्तमान समय में विद्यार्थियों के बीच पत्रकारिता एवं जनसंचार पाठ्यक्रम को लेकर बड़ी मांग ह,ै उन्होंने कहा कि किसी भी स्ट्रीम से 12वीं कक्षा उत्तीर्ण करने वाला विद्यार्थी इस क्षेत्र में अपना करियर बना सकता है। उन्होंने विद्यार्थियो की सफलता पर बोलते हुए कहा कि हमेशा की तरह इस बार भी विभाग की छात्राओं ने शानदार प्रदर्शन कर विभाग और महाविद्यालय का नाम रोशन किया है। 


इस अवसर पर श्री राम कॉलेज की प्राचर्या डॉ. प्रेरणा मित्तल तथा श्रीराम कॉलेज के निदेशक डा0 अशोक कुमार ने सभी विद्यार्थियों की प्रशंसा करते हुए उन्हें भविष्य के लिए बधाई दी।

 


इस अवसर पर विभाग की प्रवक्ता शिवानी बर्मन, मयंक वर्मा, कहकशा मिर्ज़ा ने हर्ष व्यक्त करते हुए विद्यार्थियों के उज्जवल भविष्य की कामना की और उन्हें शुभकामनाएं दी।

@Samjho_Bharat

8010884848

7599250450

No comments:

Post a Comment