होनहार छात्र-छात्राएं देश को चहुँओर विकास की ओर ले जाने की प्रथम सीढ़ी है।


भारत के प्रधानमन्त्री श्री नरेन्द्र मोदी जी ने परीक्षा पर चर्चा में भाग लेने वाले छात्र-छात्राओं  दिया धन्यवाद , उन्होंने अपने पत्र में छात्र छात्राओं से कहा परीक्षा पे चर्चा में भाग लेने के लिए, इस विषय पर आपके विचार साझा करने के लिए, मैं आपका धन्यवाद करता हूं , साथ ही भारत को समर्थ व विकासशील बनाने पर वैचारिक मंथन करते हुए जिन 122 छात्र छात्राओं ने श्री नरेंद्र मोदी जी से पत्राचार किया था उनमें से 7 छात्र छात्राओं को उनकी उत्कृष्टता को दृष्टिगत रखते हुए प्रधानमंत्री द्वारा  प्रेषित उत्कृष्टता प्रमाण पत्र भी उन्हें प्रदान किए गए । इस अवसर पर सेंट आर. सी कान्वेंट स्कूल शामली के सभागार में आयोजित कार्यक्रम में 

नगर चेयरमैन श्री अरविंद संगल जी ने गौरी वर्मा, अंशिका चौहान, गौरी, अरुण मालिक, दिव्यांशी गर्ग, हर्षिका और अवनीत देशवाल को  समारोह में उनके अभिभावक, शिक्षको व गणमान्यों की उपस्थिति में प्रधानमंत्री द्वारा प्रेषित प्रशस्ति प्रमाण पत्र एवं प्रधानमंत्री का उनके व्यक्तिगत नाम से संबोधित पत्र प्रदान करते हुए अपने वक्तव्य में कहा कि यही होनहार छात्र-छात्राएं देश को चहुँओर विकास की ओर ले जाने की प्रथम सीढ़ी है। ये बच्चे ही भारत को उत्कृष्टता की सोपान चढ़ा सकते हैं। सभी अभिभावक व बच्चे-बच्चे हर्षोल्लास से खुश थे। 'परीक्षा में चर्चा' विषय पर सबने अपने विचारों का समायोजन किया तभी उच्चस्तरिय प्रशंसा भी प्राप्त हुई । सेंट आर.सी. कान्वेंट स्कूल प्रधानाचार्य श्रीमती मीनू संगल बताया कि छात्रों ने प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी जी को अपने विचार साझा किए थे जिनमें वे देश के विकास और समृद्धि के लिए अपनी सभी सुझाव और विचार प्रस्तुत किए थे।

प्रधानमंत्री जी ने उनके पत्रों का धन्यवाद करते हुए भी उन्हें प्रोत्साहित किया कि वे अपने विचारों को लोकतांत्रिक प्रक्रिया में जारी रखें और अपने सपनों को साकार करने के लिए कार्य में आगे बढ़ें। इसके अलावा, प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी जी ने अपने पत्र में यह भी कहा है, "मुझे पूरा विश्वास है कि भारत की युवाशक्ति अपने व्यक्तिगत संकल्पों के साथ देश के संकल्पों को जोड़कर राष्ट्र को प्रगति की नई ऊंचाइयों पर ले जाने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाएगी।" प्रधानाचार्या ने सभी को शुभकामना देते हुए कहा कि मुझे अपने विद्यार्थियों पर गर्व है और कहा कि उनके उज्ज्वल भविष्य की कामना करती हूँ। मीनू संगल, प्रधानाचार्य, सेंट आर. सी. कान्वेंट स्कूल शामली।

@Samjho_Bharat

8010884848
7599250450

No comments:

Post a Comment