शारीरिक व मानसिक विकास करने के लिए अग्रसर रहना चाहिए


बच्चों के मानसिक विकास के साथ-साथ शारीरिक विकास करने के लिए विद्यालयों में समय-समय पर खेल प्रतियोगिताओं का आयोजन किया जाता है इसमें स्कूल के सभी विद्यार्थियों को उत्साह पूर्वक भाग लेकर अपना शारीरिक व मानसिक विकास करने के लिए अग्रसर रहना चाहिए उक्त विचार जिला तीरंदाजी संघ के अध्यक्ष श्री हरपाल जी ने आज वी. वो. डिग्री कॉलेज शामली में जिला स्तरीय तीरंदाजी प्रतियोगिता के आयोजन के अवसर पर व्यक्त किए ।

आज जिला तीरंदाजी संघ द्वारा कोच शिवम मलिक के नेतृत्व में वी. वी. डिग्री कॉलेज में शामली जिला स्तर की तीरंदाजी प्रतियोगिता का आयोजन किया गया जिसमें विभिन्न स्कूलों के विद्यार्थियों ने प्रतिभाग कर अपनी तीरंदाजी का उत्तम प्रदर्शन किया गया।

प्रतियोगिता में 3 लेवल की प्रतियोगिता कराई गई जिसमें फाइट गेम , व्यक्तिगत गेम व टीम गेम के अंतर्गत शामली जिले के बच्चों ने भाग लिया। 


इस तीरंदाजी प्रतियोगिता में सेंट. आर. सी. कान्वेंट स्कूल के 4 विद्यार्थियों ने 10 मेडल प्राप्त कर अपने विद्यालय का नाम रोशन किया विद्यार्थियों की इस सफलता पर स्कूल की प्रधानाचर्या श्रीमती मीनू संगल ने विजेता छात्रों को हार्दिक बधाई देते हुए कहा कि खेलों का विद्यार्थी जीवन में अत्यंत महत्व है क्योंकि खेलों के द्वारा ही बच्चों में टीम भावना से कार्य करने व एक दूसरे का सहयोग करने की भावना का विकास होता है खेलों के द्वारा देश की युवा पीढ़ी रोजगार मिलने के साथ-साथ देश का नाम रोशन कर रहे हैं इसलिए बच्चों को चाहिए कि वह पढ़ाई के साथ-साथ समय-समय आयोजित की जाने वाली सभी खेल प्रतियोगिताओं में बढ़-चढ़कर प्रतिभाग कर खेलो द्वारा अपना भविष्य स्वर्णिम बनाने के सात देश का नाम रोशन करें। युवा पीढ़ी देश का भविष्य है हमें इन्हें संस्कार वान बनाकर संजोना है और अनुशासन में रहकर ही सफलता प्राप्त की जा सकती है। खिलाड़ी और सैनिक का जीवन अनुशासन से भरा होता है बच्चों को इससे प्रेरणा लेकर अपने जीवन में अनुशासन भरकर आगे बढ़ना चाहिए खेलों से जीवन में लक्ष्य साधने की प्रेरणा मिलती है।


वी. वी. डिग्री कॉलेज में आयोजित तीरंदाजी प्रतियोगिता मे सेंट. आर. सी. कान्वेंट स्कूल के छात्रों ने 6 गोल्डन, दो रजत व दो कांस्य पदक प्राप्त करते हुए कुल 10 पदक प्राप्त करें देवांश ने तीनों प्रतियोगिताओं में सर्वोत्तम तीरंदाजी करते हुए 3 गोल्ड मेडल , अनंत ने एक गोल्ड एक सिल्वर और एक कांस्य पदक, कार्तिक ने एक गोल्ड एक सिल्वर और एक कांस्य पदक, वरदान ने एक गोल्ड मेडल प्राप्त कर अपने विद्यालय व अपने कोच का नाम रोशन किया तीरंदाजी एसोसिएशन के जिला अध्यक्ष श्री  हरपाल सिंह ने विजेता छात्रों को मेडल पहनाकर उनकी सफलता पर हार्दिक बधाई देते हुए कहा कि स्कूल के अन्य विद्यार्थियों को भी इन विजेता छात्रों से प्रेरणा लेकर अधिक से अधिक संख्या में खेल प्रतियोगिताओं में भाग लेकर अपने जीवन के निर्धारित लक्ष्य को प्राप्त करने में सफल हो सके।


प्रतियोगिता में 5 खिलाड़ियों का चयन स्टेट लेवल के लिए किया गया। यह खिलाड़ी अब उत्तर प्रदेश तीरंदाजी प्रतियोगिता में भाग लेंगे।

प्रतियोगिता में जिला कोच शिवम मलिक, जिलाध्यक्ष हरपाल सिंह, सदस्य उधम सिंह, जिला सदस्य एडवोकेट अशोक कुमार एवं छात्र-छात्राओं ने भाग लिया । शिवम मलिक ऑर्गेनाइजर , जिला तीरंदाजी प्रतियोगिता,शामली

@Samjho Bharat

8010884848

7599250450



No comments:

Post a Comment