शिव के गुंजायमान से गूंज उठा शिवालय, हर हर महादेव के नाम से श्रद्धालुओ में आस्था।


जालौर / बिशनगढ़ : राजस्थान राज्य के जालौर जिला मुख्यालय पर महाशिवरात्रि का पर्व बड़े ही धूमधाम से मनाया गया। महादेव जी मन्दिर में जहां दूर दूर से श्रद्धालुओ में भगवान शिव के प्रति आस्था हैं। यह महादेव जी मन्दिर में नजारा देखते ही बनता हैं। जी हां हम बात कर रहे हैं,

जालौर जिले में जगह जगह पर महादेव जी मन्दिर की। जहां पर भगवान शिव के प्रति आस्था श्रद्धालुओ में काफी देखी जाती हैं। हमारी समझो भारत न्यूज़ डिजिटल चैनल टीम के राष्ट्रीय प्रभारी डॉ.के.एल.परमार ने इस बार महाशिवरात्रि के पावन पर्व पर जालौर जिले में जिला मुख्यालय से करीब 12 किलोमीटर दूर बिशनगढ़ गांव स्थित कैलाश धाम महादेव मन्दिर पहुंची।

जहां पर भगवान शिव की विशाल प्रतिमा बनी हुई हैं। जहां पर भगवान शिव के प्रति आस्था श्रद्धालुओं में बहुत ही देखी जाती हैं। श्रद्धालुओं की काफी भीड़ से अनुमान लगा सकते हैं, कि यहां पर शिव के भक्तों का जमावड़ा काफी लगा हुआ था। जिससे कहा जा सकता हैं, कि भगवान शिव को मानने वाले भक्तों का तांता लगा हुआ था। और तो और यहां पर शिव के भक्त दूर दराज के गांवों से भी भगवान शिव के दर्शन करने के लिए पहुंचे थे।

जालौर जिले के उम्मेदाबाद,सायला सहित नजदीक बाड़मेर जिले के जसोल शहर और बालोतरा शहर सहित नागौर जिले के मेड़ता शहर से भी भक्तों की काफी संख्या में भक्तजन मौजूद थे। तथा इस कैलाश धाम को निर्माण करने का मुख्य रूप से भंवरलाल खिवेसरा जैन को पूरा श्रेय दिया जाता हैं।

इस दौरान हमारी टीम के राष्ट्रीय प्रभारी डॉ.के.एल.परमार ने कैलाश धाम में दर्शन करने पहुंचे भक्तों से बातचीत की। तथा इस दौरान पूरा माहौल हर हर महादेव के जयकारों से गुंजायमान हो उठा। इस दौरान कैलाश धाम में दर्शन करने के लिए भक्तों का सुबह से तांता लगा रहा। 

जालौर / बिशनगढ़ : समझो भारत न्यूज डिजिटल चैनल नई दिल्ली से राष्ट्रीय प्रभारी डॉ.के.एल.परमार की कलम से स्पेशल कैलाश धाम ( बिशनगढ़ ) की कवरेज : 9636125006


@Samjho_Bharat

8010884848

7599250450

No comments:

Post a Comment