कसेरवा खुर्द गांव के मुर्गी फार्म में सैकड़ों मुर्गो की पानी से तडप कर मौत : बिजली विभाग पर अनियमित विद्युत आपूर्ति का आरोप


 निकटवर्ती छोटा कसेरवा गांव में एक मुर्गी फार्म में सैकड़ों बच्चे मर गए । बताया गया कि ये बच्चे पानी की कमी के वजह से मरे हैं । दिनभर बिजली ना आने की वजह से बच्चों को पानी नहीं मिल सका , फार्म मालिक ने दिन में कई बार बिजली वालों से बिजली देने की गुहार लगाई , मगर पूरे दिन बिजली गुल रही । मुर्गी फार्म मालिक ने डीएम शामली व अन्य उच्चाधिकारियों को शिकायत करने की बात कही है।

       छोटा कसेरवा गांव में देवेंद्र पुत्र गजे सिंह ने करीब 6 माह पहले गांव में एक मुर्गी फार्म खोला था। मुर्गी फार्म में करीब 3000 बच्चे का पालन पोषण किया जा रहा था। बुधवार देर शाम सैकड़ों की संख्या में मुर्गों की मौत हो गई । इससे मुर्गी कारोबारी को लाखों का नुकसान बताया जा रहा है।


पिछले 3 दिनों से रूला रही थी बिजली आपूर्ति

      देवेंद्र आदि के अनुसार गांव में पिछले 3 दिनों से बिजली आपूर्ति की व्यवस्था चरमराई हुई थी। इस संबंध में अवर अभियंता और लाइनमैन को कई बार फोन कर विद्युत आपूर्ति देने की बार-बार मांग की गई मगर सब टालते रहे । देवेंद्र ने बताया कि यदि बिजली आती तो समय से पानी मिल जाता और बच्चों की मौत ना होती ।


मरने वाले मुर्गी बच्चों की कीमत ढाई लाख से तीन लाख

       देवेंद्र ने बताया कि मुर्गी फार्म में करीब 3000 बच्चे थे। जिनमें से बिजली न आने की वजह से 900 से अधिक मुर्गों ने दम तोड़ दिया। एक बच्चा करीब साढ़े तीन किलो का था । जबकि एक बच्चे की कीमत 80 रूपये प्रति किलोग्राम होती है,


यानिएक बच्चे की कीमत 250 से 300 रूपयों तक होती है। इस तरह 900 बच्चों की कीमत करीब पौने तीन लाख रूपये बैठती है।

देवेंद्र ने यह भी बताया कि इस घटना की शिकायत डीएम शामली समेत कई उच्च अधिकारियों को भी दी जा रही है।

@Samjho Bharat

8010884848

7599250450

No comments:

Post a Comment