रम्या 2022 सम्मान से मेकअप आर्टिस्टों को किया सम्मानित, दयालबाग रोड स्थित ड्रीम एंड डिजायर अकेडमी के दसवें स्थापना दिवस पर आयोजित हुआ सम्मान समारोह


आगरा : महिलाएं हों या पुरुष, सुंदर दिखने के लिए वे मेकअप का सहारा लेने से हिचकिचाते नहीं हैं। अब सिर्फ एंटरटेनमेंट इंडस्ट्री के लोग ही नहीं, बल्कि आम लोग भी मेकअप आर्टिस्ट से अपना मेकअप करवाते हैं अगर आपकी मेकअप करने में रुचि है तो आप इसी में अपना करियर बना सकते है। यह कहना था मंगलवार को दयालबाग रोड स्थित ड्रीम एण्ड डिज़ायर ब्यूटी एकेडमी के दसवे स्थापना दिवस और रम्या 2022 पुरुष्कार वितरण समारोह में मुख्य अतिथि शिवानी अग्रवाल का।

समारोह का शुभारम्भ माँ सरस्वती के समक्ष मुख्य अतिथि उज्वल सांस्कृतिक सेवा समिति की अध्यक्ष शिवानी अग्रवाल, लघु उद्योग भारती प्रदेश सचिव मनीष अग्रवाल, राग रंग नाथ स्कुल ऑफ परफोर्मिंग आर्ट्स की निदेशिका दीपाली सिंह, संस्थान की निदेशिका डॉ. रेनू सिंह और कार्यक्रम संयोजक पदम सिंह ने दीप प्रज्वलित कर किया। 


निदेशिका डॉ. रेनू सिंह ने कहा कि दसवे स्थापना दिवस पर रम्या 2022 सम्मान समारोह में नए दौर, नयी सोच के साथ आये परिवर्तन को सम्मनित किया गया है। आजकल पर्सनल्टी डवलपमेंट में भी बेसिक मेकअप में लुक्स, चेहरे की शेप, आंखों की शेप, कलर करेक्शन, हेयर स्टाइलिंग, नेलआर्ट, साड़ी ड्रेपिंग जैसी चीज़ो का ध्यान रखा जाता है। धन्यवाद करन तनेजा ने दिया। इस अवसर पर स्वामीबाग टाउन के पूर्व वाइस चेयरमेन सतीश चौहान, पीएनबी बैंक के सेवानिवृत वरिष्ठ प्रबंधक जगदीश सिंह, शिवानी अग्रवाल, रिहान सिंह, विराज सिंह, अमनजीत, रश्मि आदि मौजूद रहे।  


*मेकअप आर्टिस्ट फील्ड में है असीम संभावनाएं* 

लघु उद्योग भारती के प्रदेश सचिव मनीष अग्रवाल ने बताया कि भारत में मेकअप आर्टिस्ट फील्ड में असीम संभावनाएं है। मेकअप आर्टिस्ट अब डिजायनर हो गए है। यही कारण है कि पहले जहां सिर्फ महिलाएं ही मेकअप करती थी, वहीं अब पुरूष भी इनके साथ कदम से कदम मिलाकर चल रहे हैं। जिसके कारण ही मेकअप व फैशन के सेक्‍टर में काफी विस्‍तार हुआ है। 


*इन्हे मिला रम्या 2022 सम्मान* 

हेयर स्टाइल, स्किन केयर, नेल्स आर्ट और ब्यूटी विषय पर 45 दिवसीय से चल रहे डिप्लोमा इन मेकअप कोर्स की 15 छात्राओं को सर्टिफिकेट दे कर सम्मनित किया गया। समर्पित मेकअप आर्टिस्ट का पुरुष्कार राधा, मिनी और भारती को मिला। सर्वश्रेष्ठ शिक्षक का पुरुष्कार सरिता दक्ष और सर्वश्रेष्ठ व्यवहार के लिए ज्योति को पुरस्कृत किया गया। सर्वश्रेष्ट सहयोगी के लिए अलोवी, इलिका और ओली को सम्मानित किया। सर्वश्रेष्ठ कार्यकारणी सहयोगी के लिए विकास और करन तनेजा को सम्मानित किया गया।


समझो भारत न्यूज उत्तर प्रदेश आगरा से पत्रकार अमीन अहमद की रिपोर्ट

No comments:

Post a Comment