अच्छी सोच से कायम रहता है आपसी भाईचारा - अपर पुलिस अधीक्षक


झिंझाना 4 जुलाई। सद्भावना मंच को संबोधित करते हुए वक्ताओं ने कस्बे में आपसी भाईचारे को कस्बा एवं क्षेत्रवासियों की अच्छी सोच का नतीजा बताया। अपर पुलिस अधीक्षक ने जनपद में आपसी भाईचारे के लिए दोनों समुदाय के जिम्मेदार प्रतिनिधियों की अच्छी विचारधारा की खुल कर प्रशंसा की। जमीयत उलेमा के प्रयास से सद्भावना कमेटी के गठन से पूर्व सद्भावना मंच का आयोजन किया गया। जमीयत के पश्चिमी नेता मौलाना मोहम्मद आकिल ने सद्भावना मंच के गठन पर विचार करते हुए कहा कि इस सदभावना मंच का मकसद समाज में अमन , शांति , आपसी भाईचारा  कायम कर आम नागरिकों की जरूरतों को पूरा करना है।

समाज के युवाओं में बढ़ती नशे की आदत और नैतिक भटकाव पर मिल जुल कर प्रयास करना और समाज को सही दिशा देना सद्भावना मंच का मकसद होगा। गौरतलब हो कि जमीयत उलेमा ने कस्बे में हिंदू मुस्लिम आपसी भाईचारे के लिए सद्भावना समिति के गठन का निर्णय लिया है। जिसे लेकर जमीयत के नेताओं ने आज कस्बे में सद्भावना मंच का आयोजन किया गया। कार्यक्रम का संचालन मौलाना वासिल और सदारत मौलाना अकील ने की। मंचासीन अपर पुलिस अधीक्षक शामली ओ पी सिंह ने कहा कि समाज दोनों नेताओं जनप्रतिनिधियों की अच्छी सोच के कारण जनपद शामली में आपसी भाईचारा दिखाई पड़ता है। जिसके लिए वे तमाम जिम्मेदार व्यापारी , सामाजिक नेता , चौकीदार ,गांव प्रधान, चेयरमैन आदि सभी बधाई के पात्र हैं। 

पूर्व कस्बा चैयरमेन राकेश गोयल ने कस्बे में आपसी भाईचारे को ऐतिहासिक मिसाल बताते हुए सद्भावना समिति के गठन के निर्णय को सराहनीय कदम बताया। आर्य समाज प्रधान अशोक बहादुर गोयल , आचार्य बासु , व्यापारी नेता विनोद सिंघल , देशबंधु ,चौधरी चरण सिंह के अनुयाई पूर्व प्रधानाध्यापक मास्टर राजवीर सिंह चौधरी ने सद्भावना समिति के गठन के निर्णय पर खुशी जाहिर की।

पूर्व प्रधानाचार्य महेन्द्र शर्मा ने कहा कि हमारे कस्बे में हिंदू मुस्लिम भाईचारा बेमिसाल है। पत्रकार एवं हरियाणा हज कमेटी से जुड़े खुर्शीद आलम , मौलाना तहसीन साहब, मौलाना इदरीस , मौलाना तालिब , कारी वकील , मौलाना तय्यब ने भी विचार रखे।

मंच पर अपर पुलिस अधीक्षक एवं पुर कस्बा चेयरमैन को स्मृति चिन्ह देकर सम्मानित किया गया। कार्यक्रम में जमीयत नेता हाफिज अय्यूब , कारी इरशाद एवं कस्बा चेयरमैन नौशाद का सहयोग सराहनीय रहा। प्रेम चन्द वर्मा

@Samjho Bharat

8010884848

7599250450

No comments:

Post a Comment