शुक्रवार को जुमे की नमाज सकुशल हुई संपन्न, ड्रोन कैमरे से हुई निगरानी, मस्जिदों के आसपास छतों पर तैनात रहे पुलिस कर्मी


कैराना। जुमे की नमाज शांतिपूर्वक संपन्न हो गई। इस दौरान धार्मिक स्थलों के आसपास सुरक्षा की दृष्टि से ड्रोन कैमरो से निगरानी की गई तथा आवश्यक पुलिस बल तैनात रहा। एसएसपी व एडीएम ने पहुंचकर सुरक्षा व्यवस्थाओं का जायजा लिया। पैगंबर हजरत मुहम्मद साहब की शान में बीजेपी की पूर्व प्रवक्ता नूपुर शर्मा द्वारा गुस्ताखी करने के प्रकरण एवं अग्नीपथ योजना तथा राजस्थान के उदयपुर में हुई एक व्यक्ति की निर्मम हत्या को की स्थानों पर हुए बवाल को लेकर पुलिस प्रशासन पूरी तरह सतर्कता बरत रहा हैं। शुक्रवार को कैराना नगर की जामा मस्जिद, सराय वाली मस्जिद, कुरैशियान मस्जिद, दरबार वाली मस्जिद व मदरसा इशातुल इस्लाम सहित आदि प्रमुख मस्जिदों में जुमे की नमाज शांतिपूर्वक संपन्न हो गई।

जुमे की नमाज से पहले जामा मस्जिद के शाही इमाम मौलाना ताहिर ने कहा कि ईद उल अजहा का त्यौहार सभी लोग आपस में मिलजुल कर मनाएं। खुले में पशुओं की कुर्बानी न की जाएं तथा कुर्बानी के बाद पशुओं के बचे अवशेषों को गड्ढे में दबवाया जाएं। एक दूसरे की भावनाओं का ख्याल रखते हुए शांतिपूर्ण तरीके से त्यौहार को मनाया जाएं। उन्होंने बताया कि ईदगाह में सुबह साढ़े 6 बजे व जामा मस्जिद में 7 बजे ईद उल अजहा की नमाज अदा कराई जाएगी। बड़े बुजुर्ग लोग अपने मोहल्लों की आस पास की मस्जिदों में ईद उल अजहा की नमाज अदा कर सकते हैं।

इस दौरान सुरक्षा की दृष्टि से सभी धार्मिक स्थलों के आसपास ड्रोन कैमरे उड़ाकर निगरानी की गई। सभी जगह पुलिस व पीएसी के जवान तैनात रहें। वहीं दोपहर के करीब साढ़े 12 बजे डीएम जसजीत कौर व एसएसपी अभिषेक कैराना पहुंचे। यहां पर दोनों अधिकारियों ने चौंक बाजार स्थित किला गेट पुलिस चौंकी पर बैठकर सुरक्षा व्यवस्थाओं का जायजा लिया। साथ ही उन्होंने लोगों से शांतिपूर्वक माहौल बनाए रखने में सहयोग करने की अपील की। वहीं पुलिस प्रशासन को हर गतिविधि की जानकारी उच्चाधिकारियों को देने के निर्देश दिए गए हैं।

@Samjho Bharat

8010884848

7599250450

No comments:

Post a Comment