पैगंबर मुहम्मद साहब की शान में गुस्ताखी करने वाली नूपुर शर्मा की गिरफ्तारी की मांग, शाही इमाम जामा मस्जिद ने उपजिलाधिकारी विशु राजा को सोंपा ज्ञापन, जुमे की नमाज़ अमन शांतिपूर्ण संपन्न, नमाज़ के पहले वह नमाज़ के समय भारी पुलिस बल तैनात रहा


कैराना। पैगंबर हजरत मुहम्मद साहब की शान में गुस्ताखी करने वाली नूपुर शर्मा की गिरफ्तारी एवं कानपुर हिंसा की निष्पक्ष जांच कराने की मांग को लेकर जमीअत उलमा की ओर से जुमे की नमाज के बाद राष्ट्रपति के नाम एसडीएम को ज्ञापन सौंपा गया। शुक्रवार को कैराना नगर व ग्रामीण क्षेत्रों की प्रमुख मस्जिदों में जुमे की नमाज शांतिपूर्वक संपन्न हो गई। कानपुर हिंसा को देखते हुए जुमे की नमाज के मद्देनजर पुलिस प्रशासन पूरी तरह अलर्ट रहा। धार्मिक स्थलों के आसपास पुलिस व पीएसी के जवान तैनात रहें। वहीं करीब दोपहर डेढ़ बजे जामा मस्जिद में जुमे की नमाज के बाद शाही ईमाम मौलाना ताहिर की ओर से जमीअत उलमा के उत्तर प्रदेश अध्यक्ष एवं जमीअत उलमा के जिला अध्यक्ष मौलाना मुहम्मद आकिल कांधलवी के निर्देश पर राष्ट्रपति के नाम एक ज्ञापन एसडीएम विशु राजा को सौंपा गया। ज्ञापन में बता गया हैं कि कई दिन पहले भाजपा प्रवक्ता नूपुर शर्मा द्वारा एक टीवी डिबेट में खुलेआम पैगंबर हजरत मुहम्मद साहब की शान में गुस्ताखी की गई हैं। जिस कारण पूरी दुनिया के इंसानो की खासतौर से करोड़ों मुसलमानों की धार्मिक भावनाएं आहत हुई हैं। पूरे देश में विरोध हो रहें हैं।

इसी के विरोध में जमीअत उलमा जिला शामली बीजेपी की पूर्व प्रवक्ता नूपुर शर्मा के खिलाफ सख्त से सख्त कार्यवाही की मांग करती हैं। देश में जगह-जगह नुपूर शर्मा के खिलाफ मुकदमे दर्ज हो चुके हैं, लेकिन अभी तक उनकी गिरफ्तारी नहीं हुई हैं। जो कि एक गंभीर विषय हैं। जमीअत उलमा हिंद कानपुर में हुई हिंसा एवं पथराव की निष्पक्ष जांच की मांग करती हैं तथा जो दोषी हैं। सिर्फ उन्हीं के खिलाफ कार्यवाही की जाएं। बताया गया कि सोशल मीडिया पर एक पक्षीय कार्यवाही की जानकारी मिल रहीं हैं। ज्ञापन के माध्यम से मांग की गई हैं कि कानपुर हिंसा की निष्पक्ष जांच की जाएं तथा बीजेपी की प्रवक्ता नूपुर शर्मा को जल्द से जल्द गिरफ्तार कर सख्त कार्यवाही की जाएं। इस दौरान सैकड़ों मुस्लिम समाज के लोग मौजूद रहें। मौके पर पुलिस क्षेत्राधिकारी बिजेंद्र सिंह भड़ाना, कोतवाली प्रभारी अनिल कपरवान, इमामगेट पुलिस चौंकी इंचार्ज राहुल कादयान व बंटी सिंह आदि मौजूद रहें।

@Samjho Bharat

8010884848

7599250450

No comments:

Post a Comment