आगरा के थाना बसईं जगनेर क्षेत्र के हँसपुरा में अबधेश की हत्या में 25 दिन बाद भी पुलिस ने मुकदमा दर्ज नही किया है।जांच में पुलिस के हाथ खाली है।पुलिस अभी तक अबधेश की मौत की जांच नहीं कर सकी है।

 


जिसके कारण मृतक का पिता जगनिवास इंसाफ के लिए इधर-उधर भटक रहा है।पीड़ित द्वारा मुख्यमंत्री पोर्टल पर की गई शिकायत में पुलिस ने अपनी रिपोर्ट में ये लिखा है कि पोस्टमार्टम रिपोर्ट में फ़ाँसी लगाकर आत्महत्या करने की पुष्टी नही हुयी है।फिर पीड़ित का मुकदमा दर्ज क्यों नही किया जा रहा है।जबकि  मृतक अबधेश के शरीर पर गर्दन में दाहिने तरफ पीछे 20×7 cm की सूजन  और गर्दन की C5 व C6 हड्डी ढ़ीली  होना हाथों के नाखून नीले पड़ जाना और होट  नीले पड़ जाना जहर देकर हत्या  करने की तरफ  इशारा कर रही है।

हालांकि मौत का कारण स्पष्ट करने के लिए  विसरा को जांच के लिए भेज दिया है रिपोर्ट के अनुसार अबधेश की 11 बजे मौत हुई  परिजनों को सुबह 3 बजे  सूचना देना हत्या की तरफ इशारा करती है लेकिन पुलिस है कि मुकदमा दर्ज करने को तैयार नहीं है।सूत्र बताते हैं कि अबतक जितनी भी जांच रिपोर्ट आई है।

जिसमें खासकर सीडीआर की रिपोर्ट तो काफी चौकाने वाली है। मृतक की पत्नी शिवानी का लगातार कई नम्बरों पर बात करना लोगों को कॉल डिटेल के आधार पर हिरासत में लेकर पूछताछ ना करना बड़े सबाल खड़े करता हैं। जिससे परिजनों को इंसाफ मिलने की उम्मीद धूमिल होती दिखाई दे रही है।

जिसके कारण मृतक का पिता एस एस पी आगरा से मिला मृतक के पिता जगनिवास  ने एस एस पी के  हाथ जोड़कर अबधेश को इंसाफ दिलाने की गुहार लगाई है  एस एस पी  आगरा सुधीर कुमार सिंह





  ने एस पी आर ए सत्यजीत गुप्ता के लिए  जांच कर आवश्यक कार्यवाही करने के आदेश दिये हैं आगरा से कैलाश चंद अमीन अहमद के साथ

@Samjho Bharat

8010884848

7599250450

No comments:

Post a Comment