सड़क सुरक्षा सप्ताह हेतु व्यापारियों से मांगा सहयोग, अतिक्रमण न हटाने एवं प्रतिबंधित पन्नी का प्रयोग बंद न करने पर होगी कार्यवाही - एसडीएम

 


झिंझाना 21 मई। एसडीएम ऊन ने शासनादेश का हवाला देते हुए सड़क सुरक्षा सप्ताह के अंतर्गत व्यापारियों को स्वयं अतिक्रमण हटाने एवं प्रतिबंधित पॉलिथीन का प्रयोग बन्द करने की विनम्र अपील की। ऐसा न करने पर कानून का पालन कराने के लिए सख्ती इस्तेमाल करने की भी चेतावनी दी गई। बैठक में ऊन रोड पर स्थित कॉलोनी में लाइट पहुंचाने, दुकानों के आगे सड़क पर बसें खड़ी न करने की मांग प्रमुखता से उठाई गई।

नगर पंचायत के आह्वान पर कस्बे के दोनों व्यापार मंडल के अध्यक्षों द्वारा व्यापारियों की एक बैठक का आयोजन शनिवार को शाम 4:00 बजे नगर पंचायत कार्यालय पर रखा गया था। मीटिंग का संचालन स्थानीय अधिशासी अधिकारी योगेंद्र कुमार एवं अध्यक्षता कस्बा चेयरमैन ठेकेदार नौशाद ने की। बैठक में एसडीएम ऊन विशू राजा बतौर मुख्य प्रशासक उपस्थित रहे। व्यापारियों को शासनादेश के हवाले से अधिशासी अधिकारी ने बताया कि कोरोना जैसी भयंकर महामारी में भी इतनी मौतें नहीं हुई जितनी सड़क दुर्घटनाओं में मौत हो रही हैं।

जिसे लेकर सरकार चिंतित हैं। माननीय मुख्यमंत्री जी के सड़क सुरक्षा सप्ताह के अंतर्गत अधिशासी अधिकारी ने व्यापारियों से आवाहन किया कि कस्बे में व्यापारी स्वयं की इच्छा से अपने द्वारा किए गए अतिक्रमण को अपने आप हटा ले दूसरे सभी व्यापारी प्रतिबंधित पॉलिथीन का प्रयोग बंद कर दें। अन्यथा हमें कार्यवाही के लिए मजबूर होना पड़ेगा। अधिशासी अधिकारी ने यातायात में बाधा उत्पन्न करने वाले होर्डिंग एवं बोर्ड को भी स्वयं हटाने की अपील की। शासनादेश पर एसडीएम महोदय ने अपनी विनम्र शैली में समझाते हुए व्यापारियों से इन तीनों समस्याओं के निराकरण का आग्रह किया। उन्होंने व्यापारियों द्वारा समस्या निवारण हेतु सहयोग न करने पर उनके विरुद्ध कानूनी कार्यवाही अमल में लाए जाने की चेतावनी भी दी। बैठक में व्यापारी सतीश कुमार एवं विनोद बंसल ने दुकानों के बाहर सड़क पर बस खड़ी रहने पर आपत्ति दर्ज कराई। मदनलाल ने ऊन रोड पर कस्बे से बाहर स्थित कॉलोनी में लाइट कनेक्शन पहुंचने की अपील की।

राजपाल कश्यप ने प्राइवेट बसों द्वारा अधिक किराया वसूले जाने की शिकायत दर्ज कराई । व्यापारियों ने एक स्वर में कस्बे में सोमवार के दिन साप्ताहिक अवकाश रखे जाने की मांग की। व्यापार मंडल के नगर अध्यक्ष आशीष मित्तल ने प्रतिबंधित पॉलिथीन का प्रयोग करने के लिए दुकानदारों पर प्रशासन द्वारा कार्यवाही करने को अनुचित बताया। मित्तल ने कहा कि शासन प्रशासन को चाहिए कि इनकी फैक्ट्रियों को ही बंद करा दे तो इनका प्रयोग बंद हो जाएगा।

और व्यापारियों का शोषण भी बंद हो जाएगा।इस अवसर पर मीडिया कर्मियों के अलावा दोनों व्यापार मंडल के नगर अध्यक्ष आशीष मित्तल एवं विनोद संगल उपस्थित रहे एवं व्यापारियों की समस्याओं को प्रमुखता से उठाया। वरिष्ठ उप निरीक्षक प्रमोद कुमार ,भाजपा नेता सतपाल बंसल, अमित गोयल,शानू , अश्वनी शर्मा उर्फ काका शर्मा, आदि सैकड़ों व्यापारी उपस्थित रहे। प्रेम चन्द वर्मा

@Samjho Bharat

8010884848

7599250450

No comments:

Post a Comment