थाना नाई की मंडी क्षेत्र में चला बाबा का बुलडोजर:-


आगरा शहर को अतिक्रमण मुक्त बनाने के लिए जिला प्रशासन की टीम लगातार सड़कों पर नजर आ रही है। जिला प्रशासन ने नगर निगम की टास्क फोर्स को साथ लेकर शहर भर से अतिक्रमण हटवा रहा है।

सड़कों को अतिक्रमण मुक्त बनाया जा रहा है। इस अभियान के दौरान सरकार की जमीन को भी खाली कराया जा रहा है। थाना नाई की मंडी क्षेत्र में चला बाबा का बुलडोजर:-शनिवार को सूबे के मुख्यमंत्री योगी

आदित्यनाथ के अतिक्रमण संबंधित आदेशों का अनुपालन करते हुए तहसील प्रशासन ने नगर निगम की टास्क फोर्स के साथ थाना नाई की मंडी क्षेत्र में अतिक्रमण हटाओ अभियान चलाया। इस अभियान के दौरान के दौरान एमजी रोड नलबंद चौराहा से मीरा हुसैनी चौराहे तक अतिक्रमण अभियान चला। 

फुटपाथ पर जितनी भी गाड़ियां खड़ी थी उन गाड़ियों के चालान किए गए साथ ही भवन स्वामियों ने जो नालियों को पाठ कर रख दिया था उनके भी चालान काटे गए। मल्होत्रा नर्सिंग होम का काटा गया चला:- एमजी रोड पर बने मल्होत्रा नर्सिंग होम ने भी अतिक्रमण कर रखा था। नगर निगम की टास्क फोर्स के साथ पहुंचे मजिस्ट्रेट सड़क पर अतिक्रमण देख भड़क गए और उन्होंने मल्होत्रा नर्सिंग होम का 5000 का चालान काट दिया। फूटपाथ पर मल्होत्रा नर्सिंग होम में सिक्योरिटी के लिए चैम्बर रखा हुआ था।

बताया जाता है कि नगर निगम ने पहले इसे हटाने के निर्देश दिए थे लेकिन हॉस्पिटल प्रशासन ने उसे हटाया नहीं। मारुति सुजुकी शोरूम का भी काटा गया चालान:-

एमजी रोड पर बने मारुति सुजुकी शोरूम का भी चालान काटा गया जनरेटर रखकर सड़क पर अतिक्रमण किया जा रहा था साथ ही वाहनों की पार्किंग भी फूटपाथ पर बना ली गई थी।

निगम की पासपोर्ट ने मजिस्ट्रेट के नेतृत्व में इनका भी चालान काटा।अतिक्रमण हटाओ अभियान टीम को देख कर अतिक्रमण करने वाले लोगों में हड़कंप मचा रहा।

कई जगह तो अधिकारियों की लोगों से तीखी नोकझोंक भी हुई और झड़प भी हो गई लेकिन मुख्यमंत्री के आदेशों का अनुपालन कराने में नगर निगम की टास्क फोर्स और मजिस्ट्रेट पीछे नजर नहीं आए। अतिक्रमण अभियान को चलता देख कुछ लोगों ने तो स्वयं ही अपना अवैध निर्माण हटाना शुरू कर दिया।

@Samjho Bharat

8010884848

7599250450

No comments:

Post a Comment