मुहम्मद साहब की शान में गुस्ताखी एवं धर्म विशेष के प्रति नफरती बयान देने वालों के खिलाफ निरन्तर तत्पर सामाजिक संगठन ने प्रधानमंत्री को ज्ञापन भेजकर कार्यवाही की मांग की हैं।


सोमवार को निरंतर तत्पर सामाजिक संगठन के जिला अध्यक्ष शमून उस्मानी के नेतृत्व में अन्य कार्यकर्ता तहसील मुख्यालय पर पहुंचे। जहां पर उनके द्वारा प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को संबोधित एक ज्ञापन एसडीएम संदीप कुमार को सौंपा गया। जिसमें बताया कि हाल फिलहाल में एक राजनीतिक पार्टी से जुड़े हुए एक प्रवक्ता के द्वारा धर्म विशेष के प्रति जिस प्रकार से नफरत वाला बयान मानवता के प्रति मुहम्मद साहब की शान में गुस्ताखी का प्रयास किया गया। वह पूरी तरह नाकाबिले बर्दाश्त हैं। इससे पहले भी धर्म विशेष पर टिप्पणी करके तो कभी अन्य प्रकार से निशाना बनाया जा चुका हैं। इस प्रकार से किसी महान व्यक्तित्व एवं महापुरुष पर टिप्पणी करना पूरी तरह से अशोभनीय एवं अनुचित हैं। उनके ऊपर इस प्रकार से टिप्पणी करना खुलेआम दो समुदाय के बीच नफरत बढ़ाने को आमंत्रण देने के समान हैं।

वर्षों से धर्म विशेष को निशाना बनाया जा रहा हैं। इससे पूर्व में भी धर्म विशेष को निशाना बनाया जा रहा हैं। बताया गया कि इससे पूर्व में भी कुछ राजनीतिक एवं जिम्मेदार पदों पर बैठे हुए व्यक्तियों के द्वारा धर्म विशेष के खिलाफ गलत टिप्पणी की जाती रहीं हैं। इस प्रकार से धर्म विशेष को निशाना साधना पूरी तरह से अनुचित और मानवता के साथ ही देश के माहौल को भी खराब करता हैं। हमारे देश की अखंडता एवं धर्मनिरपेक्षता बची रहें और हम विश्व गुरु बनाने में पूरी तरह सक्षम हो सकें। यदि आपस में धर्म को लेकर ही लड़ते रहेंगे तो भारत को विश्व गुरु बनाने का सपना कैसे साकार होगा।

हमारे देश का संविधान सभी धर्मों को एक दूसरे के धर्म और धर्मों के महापुरुषों का सम्मान करना सिखाता हैं। यहीं हमारे भारतवर्ष की विशेषता हैं। यहां पर हिंदू मुस्लिम सिख ईसाई एवं सभी धर्मों के लोग आपस में मिलजुल कर प्रेम एवं सद्भाव के साथ रहना चाहते हैं, परंतु समय-समय पर इस तरह के लोग बीच में आकर उल्टे सीधे अनुचित बयान देकर देश के माहौल को खराब करना चाहते हैं। समाज में विभाजन पैदा करना चाहते हैं। ऐसे लोगों पर कड़ी से कड़ी कार्यवाही करने की मांग की गई हैं। इस दौरान अजीम सिद्दीकी, शेरम अंसारी, फरमान सिद्दीकी, शहजान व अमजद आदि मौजूद रहें।

@Samjho Bharat

8010884848

7599250450

No comments:

Post a Comment