पत्रकारों का न उत्पीड़न होने देंगे, न दबने देंगे आवाज - पत्रकार संगठन कैराना की महत्वपूर्ण बैठक हुई संपन्न - कहा, पत्रकारों के हितों की सदैव लड़ी जाएगी लड़ाई


कैराना। पत्रकार संगठन कैराना की महत्वपूर्ण बैठक के दौरान पत्रकारों के हितों को लेकर चर्चा की गई। इस दौरान कहा गया कि पत्रकारों का उत्पीड़न किसी भी सूरत में बर्दाश्त नहीं किया जाएगा और न ही उनकी आवाज को दबने देंगे। पत्रकारों के हितों की लड़ाई सदैव लड़ी जाएगी।एल्डर कमेटी के चेयरमैन वरिष्ठ पत्रकार मामचंद चौहान के कचहरी स्थित कार्यालय पर पत्रकार संगठन कैराना की आपातकाल महत्वपूर्ण बैठक का आयोजन किया गया।

इस दौरान कहा गया कि कोतवाली में तैनात एक अधिकारी षड्यंत्र के तहत कुछ पत्रकारों को टारगेट कर रहा है और लोकतंत्र की आवाज को दबाने तथा दबाव में लेने के लिए पत्रकारों के विरूद्ध कार्यवाही कराने की साजिशें चल रही है, जिसकी कड़ी निंदा की गई। पत्रकार संगठन के अध्यक्ष सुधीर चौधरी ने कहा कि पत्रकारों का उत्पीड़न किसी भी सूरत में नहीं होने दिया जाएगा। पत्रकार लोकतंत्र का चतुर्थ स्तंभ होता है, जो सच्चाई को उजागर करता है। उन्होंने कहा कि पत्रकारों के हितों की सदैव लड़ाई लड़ी जाएगी। एल्डर कमेटी के चेयरमैन मामचंद चौहान व कमेटी के सदस्यों के साथ ही पत्रकारों ने कई महत्वपूर्ण सुझाव भी दिया और संगठन को मजबूत बनाने पर बल दिया गया। इस दौरान दर्जनों पत्रकारगण मौजूद रहे।

---

प्रेस काउंसिल ऑफ इंडिया को लिखेंगे पत्र

संगठन के अध्यक्ष सुधीर चौधरी ने कहा कि कैराना कोतवाली पर तैनात एक अधिकारी द्वारा यदि पत्रकारों की आवाज दबाने और उन्हें दबाव में लेने के लिए उत्पीड़न किया गया अथवा फर्जी तरीके से कार्यवाही की गई, तो


पत्रकार लामबंद होकर अन्याय के खिलाफ लड़ाई लडेंगे। उन्होंने बताया कि इस संबंध में प्रेस काउंसिल ऑफ इंडिया को भी पत्र लिखा जाएगा, जिसमें पूरे प्रकरण से अवगत कराया जाएगा।

@Samjho Bharat

8010884848

7599250450

No comments:

Post a Comment