कैराना। नेशनल हाईवे 709 एडी का निर्माण कार्य 5 माह से बंद चल रहा था। पंजीठ चौराहे पर फ्लाईओवर बनवाने की मांग को लेकर धरना दें रहें ग्रामीणों ने डीएम के नाम ज्ञापन सौंपकर धरना समाप्त किया।


पानीपत के सिवाह से कोटद्वार तक 709 एडी फोरलेन का निर्माण कार्य कराया जा रहा हैं। 17 दिसंबर को कैराना क्षेत्र के गांव मवी के पास बन रहें फ्लाईओवर का निर्माण कार्य बंद कराकर दर्जनों ग्रामीण धरने पर बैठ गए थे। रविवार को धरना स्थल के पास ग्रामीणों की एक सभा आयोजित हुई। सभा में पहुंचे एसडीएम संदीप कुमार व सीओ विजेंद्र सिंह भड़ाना पहुंचे। जहां पर ग्रामीणों ने डीएम जसजीत कौर के नाम एक ज्ञापन देकर धरना समाप्त कर दिया। ज्ञापन में बताया गया हैं कि गांव पंजीठ के सामने पंजीठ चौराहा बनता हैं। चौराहे से ही अनेकों गांव का आवागमन रहता हैं। गांव के स्कूल कॉलेज व अस्पताल का रास्ता भी चौराहा से होकर जाता हैं।

जिस कारण पंजीठ चौराहा अति व्यस्त रहता हैं। चौराहे से गुजरने के कारण किसानों न छात्र छात्राओं के साथ पूर्व में भी अनेकों दुर्घटनाएं हो चुकी हैं। बताया गया हैं कि नेशनल हाईवे का निर्माण करा रही जीआर इंफ्रा प्राइवेट लिमिटेड कंपनी चौराहे से लगभग एक किलोमीटर पहले गांव मवी के तीव्र मोड़ पर फ्लाईओवर का निर्माण कर रही हैं। निर्माणाधीन फ्लाईओवर के आसपास कोई रास्ता या अन्य सुविधा न होने के कारण अनुचित हैं। ग्रामीणों ने निर्माणाधीन फ्लाईओवर का निर्माण न कराने तथा पंजीठ चौराहे पर फ्लाईओवर का निर्माण कार्य कराए जाने की मांग की हैं। ग्रामीणों ने ज्ञापन सौंपकर धरना समाप्त कर दिया हैं। इस दौरान संजय मोरोड, पहल सिंह, महिपाल, राजकुमार, रामकुमार, शिवकुमार, समरयाब, इस्लाम व भोपाल सिंह आदि ग्रामीण मौजूद रहें।फोटो

@Samjho Bharat

8010884848

7599250450

No comments:

Post a Comment