बाबा साहेब डॉ० भीमराव आंबेडकर की 131 वीं जयंती पर समाहरणालय परिसर स्थित पार्क में बाबा साहेब की मूर्ति पर जिलाधिकारी मुजफ्फरपुर प्रणव कुमार ,नगर आयुक्त विवेक रंजन मैत्रेय समेत जिला स्तरीय अन्य पदाधिकारियों,गणमान्य व्यक्तियों ने माल्यार्पण करते हुए श्रद्धा सुमन अर्पित की।


इस मौके पर समाहरणालय सभाकक्ष में कार्यक्रम का आयोजन किया गया जिसमे जिलाधिकारी मुजफ्फरपुर, उप विकास आयुक्त, मुजफ्फरपुर ,नगर आयुक्त, सहायक समाहर्ता , निदेशक डीआरडीए,अपर समाहर्ता ,दोनों एसडीओ सहित विभिन्न विभागों के जिला स्तरीय अधिकारी, अनुसूचित जाति जनजाति कर्मचारी संघ के अधिकारी एवं कर्मी उपस्थित थे।

कार्यक्रम में जिला अधिकारी एवं अन्य वरीय अधिकारियों को बुके देकर सम्मानित किया गया। स्वागत भाषण अध्यक्ष डॉक्टर विजय कुमार के द्वारा दिया गया। कार्यक्रम के शुरुआत में बाबा साहेब की जीवनी पर एक वृत्त चित्र दिखाई गई।साथ हैं विभिन्न स्कूलों के छात्र-छात्राओं ने स्वागत गीत की शानदार प्रस्तुति की।

इस अवसर पर जिलाधिकारी ने कहा कि संविधान निर्माण में अहम भूमिका निभाने वाले बाबा साहेब हमारे लिये प्रेरणा के स्रोत है। उन्होंने कहा कि गरीब शोषित और सबको साथ में लेकर चलने वाले बुद्ध की तरह ज्ञानशील का परिचय रखने वाले बाबासाहेब आंबेडकर के पद चिन्हों पर सभी को चलना चाहिए।

उनके विचार आज भी लोगों के लिए आदर्श हैं। जिलाधिकारी ने कहा कि उनके बताए हुए मार्ग पर चलकर के ही उन्हें सच्ची श्रद्धांजलि दी जा सकती है। देश की युवाओं के लिए उनके विचार अनुकरणीय है। उन्होंने कहा कि वे एक बहू पठित और बहुज्ञ व्यक्तित्व के स्वामी थे।

उनका वैचारिक पक्ष न्यायोचित एवं मानवीय था। उनका संपूर्ण जीवन और वैचारिक भूमिका भारतीय समाज और चेतना में समरसता को स्थापित करने हेतु न्यायोचित परिवर्तन के लिए समर्पित रहा।


कार्यक्रम में मंच संचालन का कार्य अनु० जाति /जनजाति कर्मचारी संघ के सचिव श्री ज्ञान मोहन ने किया। मुजफ्फरपुर से सतीश कुमार झा की रिपोर्ट

@Samjho Bharat

8010884848

7599250450

No comments:

Post a Comment