35 वर्ष से अधिक आयु वर्ग में खेलकूद में भाग लेना, शरीर को संजीवनी देना - अरविंद संगल



शामली  12 फरवरी। खेलो का जीवन में विशेष महत्व है और यदि कोई खेल स्पर्धा 35 वर्ष से अधिक आयु के लोगों के मध्य होती है तो उसका महत्व और अधिक बढ़ जाता है क्योंकि इस आयु वर्ग में लोगों के ऊपर जिम्मेदारियां अधिक होती है इस वजह से व्यक्ति स्वयं के लिए समय नहीं निकाल पाता ऐसी अवस्था में यदि किसी प्रतिस्पर्धा का आमंत्रण मिलता है जिसमें शारीरिक भागदौड़ शामिल हो इस उम्र में वह संजीवनी की भांति कार्य करती है यह बातें शामली नगर पालिका परिषद के निवर्तमान चेयरमैन अरविंद संगल ने माजरा रोड स्थित वी.वी. डिग्री कॉलेज प्रांगण में लायंस क्लब शामली क्रॉउन द्वारा आयोजित दो दिवसीय 'क्राउन बैडमिंटन प्रतियोगिता' के उद्घाटन अवसर पर कहीं और उन्होंने कहा कि लायंस क्लब क्राउन का यह प्रतिवर्ष किए जाने वाला आयोजन है लेकिन इस वर्ष इसमें यह विशेषता है की प्रतियोगिता में 35 वर्ष से अधिक आयु वर्ग के लोग ही शामिल हो सकेंगे। यह प्रतियोगिता नगर में स्थापित संस्थाओं के मध्य कुंभ की भांति  है। इसमें भाग ले रही संस्थाओं के समस्त अध्यक्ष गण का लॉयन्स क्राउन के पदाधिकारियों ने मंच पर स्वागत सत्कार किया।

राइजिंग शटलर एकैडमी का प्रतियोगिता में पूर्ण सहयोग रहा ।

 प्रतियोगिता में लायंस क्लब शामली, रोटरी क्लब शामली, रोटरी क्लब शामली स्टार, शामली इंडस्ट्रियल स्टेट मैन्युफैक्चरिंग एसोसिएशन, भारत विकास परिषद, अखिल भारतीय वैश्य महासम्मेलन, संकल्प विकास समिति,भारतीय विद्यार्थी संगम, मानव अधिकार संगठन आदि संस्थाओं ने अपने 35 वर्ष से अधिक खिलाड़ियों के साथ प्रतियोगिता में भागीदारी की। इस अवसर पर क्लब अध्यक्ष लॉयन रामगोपाल शर्मा ने सभी का स्वागत करते हुए बताया कि लायंस क्लब द्वारा यह लगातार 7 वर्षों से की जा रही खेल प्रतियोगिता है। इस प्रतियोगिता का उद्देश्य खेल भावना एवं मैत्री भाव को बढ़ावा देना है।


मैच रेफरी गौरव मित्तल एडवोकेट द्वारा प्रतियोगिता के नियम बताते हुए आज प्रथम दिन प्रतियोगिता आरंभ की गई प्रतियोगिता में बेस्ट ऑफ थ्री के आधार पर लीग मैच संपन्न हुए जिसमें प्रथम मैच मेजबान संस्था लायंस क्लब शामली क्राउन एवं अखिल भारतीय वैश्य महासम्मेलन के बीच हुआ जोकि 21-5, 21-5 के अंतर से अखिल भारतीय वैश्य महासम्मेलन ने जीत कर क्वार्टर फाइनल में अपना स्थान पक्का किया दूसरा मैच साईमा एवं शामली केमिस्ट एसोसिएशन के बीच होना था लेकिन शामली केमिस्ट एसोसिएशन की टीम ने उपलब्ध होने के कारण साइमा को बढ़त देते हुए क्वार्टर फाइनल में स्थान दिया गया, इसी प्रकार तीसरे मैच में रोटरी क्लब स्टार की उपलब्धता ना होने के कारण लायंस क्लब शामली क्रॉउन की टीम को क्वार्टर फाइनल में प्रवेश दिया गया


इसके बाद लॉयन क्लब शामली और संकल्प विकास समिति के बीच मैच हुआ जो एक तरफा मुकाबला ही सिद्ध हुआ इसमें इसमें लायंस क्लब शामली ने 21-6 और 21-4 के अंतर से संकल्प विकास समिति को रोंदते हुए क्वार्टर फाइनल में अपना स्थान पक्का किया उसके बाद शामली केमिस्ट एसोसिएशन एवं इंडियन मेडिकल एसोसिएशन के बीच मैच हुआ जिसमें 21-8, 21-11 की बढ़त के साथ शामली केमिस्ट एसोसिएशन ने क्वार्टर फाइनल में अपनी जगह बनाई वही रोटरी क्लब स्टार और भारतीय विद्यार्थी संगम के बीच हुए मैच में रोटरी क्लब स्टार ने 21-5 और 21-9 की बढ़त के साथ क्वार्टर फाइनल में अपना दावा प्रस्तुत किया। प्रतियोगिता के संयोजक लॉयन डॉक्टर अर्जुन वर्मा ने प्रतियोगिता को सुगम बनाने हेतु अपने समस्त प्रयास किए और सभी आगंतुक खिलाड़ियों का एवं मेहमानों का स्वागत सत्कार कर धन्यवाद ज्ञापित किया ।

@Samjho Bharat

8010884848

7599250450

No comments:

Post a Comment