पानी की टंकी बनी सफेद हाथी


 बिजनौर :-  जनपद बिजनौर की तहसील धामपुर के गांव मोहड़ा में अर्ध निर्मित पानी की टंकी सफेद हाथी बनी हुई है । लगभग 20 वर्षों पूर्व बनी पानी की टंकी आधी अधूरी है । जिसका सरिया भी जंग लग - लग कर गिर गया है । गांव में पानी की टंकी बन जाने की आस में ग्रामवासी विषैला युक्त पानी पीने को मजबूर हैं ।

गांव में स्थित सरकारी नलों में गंदा व बदबूदार पानी आ रहा है ।जिसे पीने के लिए ग्रामवासी मजबूर हैं ग्रामीणों का कहना है कि गांव के अंदर ।पानी की सप्लाई टंकी के द्वारा किए जाने के उद्देश्य से लगभग 20 वर्ष पहले गांव के अंदर पाइप लाइनें बिछा दी गई हैं।


तथा एक पानी की टंकी का निर्माण सरकार द्वारा आरंभ किया गया था । परंतु शासन व प्रशासन की लापरवाही के कारण यह पानी की टंकी आज तक पूरी नहीं हो सकी है। इस संबंध में ग्रामीणों द्वारा मामलों को मीडिया तथा जिला अधिकारी बिजनौर ,उप जिलाधिकारी धामपुर आदि के संज्ञान में अनेकों बार लाया गया है। परंतु गूंगा व बहरा प्रशासन आज तक पानी की टंकी का निर्माण पूरा नहीं करा पाया है।

तथा ग्रामीणों को गंदा पानी पीने के लिए मजबूर कर गंभीर बीमारियों की ओर धकेल रहा है अब देखना यह है कि क्या प्रदेश के मुख्यमंत्री आदित्यनाथ योगी के शासनकाल में गांव के अंदर स्वच्छ पानी की सप्लाई हो सकेगी । अथवा नहीं क्या प्रदेश के मुख्यमंत्री माननीय आदित्यनाथ योगी जी इस संबंध में जिलाधिकारी बिजनौर तथा उप जिलाधिकारी धामपुर से सवाल जवाब कर सकेंगे। अथवा नहीं यह आने वाला समय ही बताएगा। बाइट :- राहुल कुमार ग्रामीण।

@Samjho Bharat 

8010884848

7599250450

No comments:

Post a Comment