भारत बंद की घोषणा से प्रशासन अलर्ट, कृषि कानूनों के विरोध में संयुक्त किसान मोर्चा ने बुलाया है बंद, बंद को लेकर भाकियू की तैयारियां पूरी, जनपद में छह स्थानों पर होगा बंद, बंद को देखते हुए पुलिस व प्रशासन ने किए सुरक्षा इंतजाम


शामली। केन्द्र सरकार के तीन कृषि कानूनों के विरोध में संयुक्त किसान मोर्चा द्वारा सोमवार को बुलाए गए भारत बंद को देखते हुए जिला प्रशासन व पुलिस प्रशासन भी पूरी तरह अलर्ट है। बंद को देखते हुए पुलिस प्रशासन ने भी जरूरी सुरक्षा इंतजाम कर लिए हैं। किसान संगठन सुबह 6 बजे से शाम 4 बजे तक जनपद के सभी मुख्य मार्गों पर बंद रखेंगे, इस दौरान स्कूली वाहनों व एम्बुलैंस को आने जाने में छूट रहेगी। किसान संगठन ने कहा है कि उनका बंद पूरी तरह शांतिपूर्वक होगा।



जानकारी के अनुसार केन्द्र सरकार द्वारा पारित कृषि कानूनों के विरोध में संयुक्त किसान मोर्चा द्वारा सोमवार 27 सितम्बर को भारत बंद की घोषणा की गयी है जिसके लिए किसान संगठनों ने भी अपनी तैयारी लगभग पूरी कर ली है। भाकियू व किसान यूनियन के पदाधिकारी बंद को सफल बनाने के लिए गांव-गांव जनसंपर्क करने में जुटे हुए हैं। वहीं जिला प्रशासन भी बंद को लेकर पूरी तरह अलर्ट नजर आ रहा है। सोमवार को किसान संगठनों के बंद को देखते हुए पुलिस प्रशासन ने सुरक्षा इंतजाम कर लिए हैं। जनपद की सीमाओं पर किसान संगठनों के बंद को देखते हुए एसपी सुकीर्ति माधव ने भी पुलिसकर्मियों को विशेष दिशा निर्देश दिए हैं।

किसान संगठनों द्वारा जिन-जिन स्थानों पर बंद का आयोजन किया जाएगा वहां पुलिसकर्मियों की भी तैनाती की जाएगी। दूसरी ओर भारतीय किसान यूनियन व किसान यूनियन ने सभी श्रमिकों, व्यापारियों, ट्रांसपोर्टरों, व्यापारियों से बंद में समर्थन देने की भी अपील की है। भाकियू ने भी अपने-अपने पदाधिकारियों की बंद को सफल बनाने के लिए जिम्मेदारियां सौंप दी है। भाकियू जिलाध्यक्ष कपिल खाटियान ने बताया कि सरकार के कृषि बिलों के खिलाफ 27 सितम्बर सोमवार को संपूर्ण बंद का आहवान किया गया है।

बंद पूरी तरह शांतिपूर्ण रहेगा और बच्चों के स्कूली वाहन तथा एम्बुलैंस को बंद से पूरी तरह छूट रहेगी। उन्होंने बताया कि कैराना बाईपास पर ब्लाक अध्यक्ष गयूर हसन, राजेश प्रधान, विनोद, अब्बास प्रमुख व तालिब बंद में शामिल होंगे वहीं शामली के विजय चौंक पर ब्लाक अध्यक्ष दीपक शर्मा, नगर अध्यक्ष योगेन्द्र पंवार, जिला उपाध्यक्ष संजीव राठी, प्रदेश प्रवक्ता कुलदीप पंवार, रविन्द्र राणा, गुड्डू मैम्बर, देवराज पहलवान, भंवरसिंह, अरविन्द पहलवान, ईश्वर सिंह, अमरदीप लाठियान, असजद तोमर मौजूद रहेंगे। थानाभवन में चरथावल तिराहे पर ब्लाक अध्यक्ष ओमपाल सैनी, मा. जाहिद, सुरेश, संजय सैनी, जिलाध्यक्ष कपिल खाटियान, असजद हथछोया शामिल हांेगे।

कांधला ब्लाक पर ब्रहमपाल नाला, पप्पू, मैनपाल चौहान मौजूद रहेंगे। ऊन ब्लाक में बिडौली गुरुद्वारा पर अरविन्द, मा.मोहर सिंह, अजय पिंडौरा, मांगेराम, सुमित देशपाल, शांता प्रधान रहेंगे। बनत में गुड्डू मैम्बर, एजाज, फरीद, बिट्टू आदि शामिल होंगे। दूसरी ओर किसान यूनियन कार्यकर्ताओं की एक बैठक एमएस फार्म पर आयोजित की गयी। बैठक में सोमवार को संयुक्त किसान मोर्चा के आहवान पर भारत बंद में सहयोग करने का निर्णय लिया गया। इस अवसर पर संजीव लिलौन, सुनील बालियान, यामीन चौधरी, सुहैल हैद, कंवरपाल, रामसुख, राजीव, बलराज, कर्मवीर सिंह, इनाम अब्बासी, कयूम, साजिद, कमल, अनिल, साकिब चौधरी, शीशपाल, नासिर खान, मयंक शर्मा आदि भी मौजूद रहे।

@Samjho Bharat

8010884848

7599250450

No comments:

Post a Comment