अग्रवाल समाज को भी देना होगा सम्मान: डॉ सुमत अग्रवाल।

 


17 सितंबर, शामली। अखिल भारतीय वैश्य एकता परिषद के राष्ट्रीय अध्यक्ष डॉ सुमत अग्रवाल (आगरा) इस समय प्रदेश के दौरे पर हैं, उनके साथ सुनील बंसल राष्ट्रीय महासचिव, अभिमन्यु गुप्ता  राष्ट्रीय वरिष्ठ उपाध्यक्ष, संजय गुप्ता प्रदेश कोषाध्यक्ष,

अवनीश सिंहल अध्यक्ष पश्चिमी उत्तर प्रदेश, राजकमल गुप्ता, महासचिव पश्चिमी उत्तर प्रदेश इस दौरे के माध्यम से वो अग्रवाल बंधुओं में जागृति और उत्साह फैलाने का कार्य कर रहे हैं।

इस श्रृंखला में एक कार्यक्रम सेंट आर.सी. कान्वेंट स्कूल में निवर्तमान चेयरमैन अरविंद संगल की अध्यक्षता में हुआ जिसमें नगर की अखिल भारतीय अग्रवाल सम्मेलन, अखिल भारतीय सर्व वैश्य एकता महासभा, अखिल भारतीय अग्रवाल समाज, अग्रवाल समाज महासभा, अखिल भारतीय वैश्य महासम्मेलन आदि संस्थाओं ने सहभागिता की राष्ट्रीय अध्यक्ष डॉ सुमत अग्रवाल ने अग्रवाल समाज के मध्य अपनी बात रखते हुए कहा कि उत्तर प्रदेश की 102 विधानसभा सीट अग्रवाल बाहुल्य है।

समयकाल कोई भी रहा हो अग्रवाल हमेशा आगे बढ़कर उसमें अपना सामाजिक योगदान करते हैं लेकिन राजनीति में अग्रवाल समाज को अपनी हिस्सेदारी नहीं दी जाती जितने की हकदार है। यदि आंकड़े के अनुसार देखा जाए तो सबसे अधिक टैक्सपेयर अग्रवाल समाज के ही लोग हैं। कोरोना काल में चाहे हमारे घर में व्यापार में परेशानियों का संकट आया बावजूद उसके भी हमने अपने पड़ोस में किसी को भूखे नहीं सोने दिया, इन भावनाओं से ओतप्रोत अग्रवाल समाज को देश की राजनीति से दूर रखा गया है।

525 विधानसभा सीट उत्तर प्रदेश में है और मात्र 20 विधायक अग्रवाल समाज से हैं,  वर्तमान में 102 सीट पर वैश्य वर्ग निर्णायक भूमिका में है, यदि उन सीट पर अग्रवाल समाज का नेतृत्व आए तो निश्चित रूप से वह दिन दूर नहीं जब पूर्व मुख्यमंत्री सी.पी. गुप्ता व राम प्रसाद गुप्ता के तरह फिर से उत्तर प्रदेश में अग्रवाल समाज से मुख्यमंत्री होगा। राष्ट्रीय अध्यक्ष डॉ सुमत अग्रवाल ने शामली नगर को तहरीज देते हुए निवर्तमान चेयरमैन अरविंद संगल को राष्ट्रीय महासचिव नामित करने की घोषणा की, अग्रवाल बंधुओं के लिए हर वक्त, हर समय, हर परिस्थिति, में वो सदैव कार्य करते रहेंगे।

इस अवसर पर अग्रवाल सम्मेलन के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष अभिमन्यु गुप्ता टटीरी अग्रवाल मंडी ने बताया कि जनवरी 2022 में अग्रवाल चेतना यात्रा आरंभ की जाएगी जो उत्तर प्रदेश के सभी नगर महानगर में जन चेतना अभियान चलाएगी। इस के संदर्भ में उन्होंने आह्वान किया कि जब चेतना यात्रा आपके नगर में आए तो उत्साह के साथ उसका स्वागत करें और अपनी एकजुटता का प्रमाण दें। कार्यक्रम की अध्यक्षता कर रहे निवर्तमान चेयरमैन अरविंद संगल ने कहा कि वास्तव में यह अग्रवाल समाज की दशा और दिशा दोनों ही निर्धारित करने का समय आ गया है

, यदि हम एकजुट होकर राजनीतिक दलों से मुखातिब हो तो निश्चित ही उन्हें इस विषय पर सोचने के लिए विवश होना पड़ेगा। अग्रवाल समाज की भूमिका देश हित में समाज हित में सदा अग्रणी रही है ऐसी सकारात्मक सोच के साथ अग्रवाल समाज में समय सदैव समाज उत्थान हेतु कार्य किए हैं उसके बाद भी यदि अग्रवाल समाज को राजनीति में स्वीकारा नहीं जाता तो यह अनुचित होगा।

 इस अवसर पर अखिल भारतीय अग्रवाल सम्मेलन के प्रधान संजय संगल, महामंत्री सुधीर सिंघल, अंकुर गोयल, वैभव प्रकाश गोयल, गौरव मित्तल एडवोकेट, अखिल भारतीय वैश्य एकता महासभा शामली के जिला अध्यक्ष सुनील गर्ग, जिला महामंत्री संजय बंसल, पंकज गर्ग, महिला जिला अध्यक्ष रेखा संगल, जिला महामंत्री स्नेहा गर्ग, मंत्री मीनाक्षी, अखिल भारतीय अग्रवाल समाज शामली से उपाध्यक्ष रोबिन गर्ग, उप महामंत्री पियूष बंसल, कोषाध्यक्ष संजय एरन, अग्रवाल समाज महासभा के राष्ट्रीय प्रवक्ता कमल बंसल, अखिल भारतीय वैश्य महासम्मेलन के जिला अध्यक्ष पंकज गुप्ता, जिला महामंत्री अमित मित्तल कोषाध्यक्ष अमित गर्ग इत्यादि उपस्थित रहे।

@Samjho Bharat News

7599250450

8010884848




No comments:

Post a Comment