मुजफ्फरनगर के मशहूर हड्डी रोग विशेषज्ञ डॉ0 एस0यू0 खान को हुआ ब्रेन हैमरेज हालत नाजुक दिल्ली रेफर


मुजफ्फरनगर शहर के मशहूर चिकित्सक डॉ0 एस0यू0 खान साहब आज सवेरे लगभग 6 बजे प्रतिदिन की तरह अपनी कोठी  के छत पर लगे पौधों को पानी देने के लिये पहुँचे लेकिन कुछ ही देर बाद डॉक्टर साहब सीढ़ियों से लुढ़कते हुए नीचे आ गिरे परिजनों ने बिना कुछ सोचे समझें तुंरन्त इनको अन्य चिकित्सक के यहाँ ले गए तो उन्होंने बताया कि डॉ0 खान साहब को ब्रेन हैमरेज हुआ है। और इनको फ़ौरन दिल्ली ले जाइये यह खबर पूरे शहर में जंगल में आग की तरह फैल गयी परिजन आनन फानन में  डॉ0 खान को दिल्ली के विम्महेन्स हॉस्पिटल ले गए जहाँ उनको वेंटिलेटर पर रखा हुआ है। 


 डॉ0 खान को कौन नही जानता पूरे शहर में आप कहीं भी हो रिक्शे वाले को सिर्फ इतना बोलना है कि हमें डॉ0 खान के यहाँ जाना है। बस इससे ज्यादा क्या लिखें कि शहर का कोई शख्श ऐसा नही होगा जो डॉ0 खान को ना जानता हो मूल रूप से शामली जिले के कस्बा गढ़ी पुख्ता के मोहल्ला बिलोचियान में हाजी न्यामतुल्ला के घर में सन 1941 में जन्में एस0यू0 खान साहब पढ़ाई खत्म होने के बाद चिकित्सक बनकर मुजफ्फरनगर अंसारी रोड पर अपना हॉस्पिटल बना कर हमेशा के लिये मुजफ्फरनगर के हो गए सम्पन्न परिवार में जन्म लेकर भी इन्होंने अपने पेशे में ख़िदमत को ज्यादा और रुपयों को कम ही अहमियत दी, गरीबों की खिदमत का तो मानो इनको जुनून सवार है। यही कारण है कि आज भी इनका परामर्श शुल्क नाममात्र ही है। ग़रीबो से तो इन्होंने कभी कोई शुल्क ही नही लिया बल्कि फ्री में इलाज़ के साथ साथ दवाइयां भी अपने पास से ही दे देते है। अपने क़स्बे के लोगों से इनके हॉस्पिटल में वो चाहे किसी भी जाति धर्म से हो इन्होंने कभी भी शायद ही फीस ली हो, यदि जाने अनजाने ले भी ली तो पहचान होने या मरीज़ के द्वारा अपना परिचय दिये जाने  पर उनकी फीस वापस कर दी जाती है। 

पूर्व मंत्री एवं राज्यसभा सांसद अमीर आलम साहब के बहनोई है डॉ0 एस0यू0 खान जैसे ही डॉ0 खान की तबीयत खराब होने की सूचना गढ़ी पुख्ता पहुँची पूरे कस्बे में शोक की लहर है हर जगह डॉ0 साहब के जल्द से जल्द स्वस्थ होने के लिये दुआओं का सिलसिला शुरू हो गया है। समझों भारत परिवार गरीबों के मसीहा डॉ0 खान के जल्द स्वस्थ होने की कामना करता है।

No comments:

Post a Comment