मुजफ्फरपुर बिहार : जिले के मनियारी में बत्तीस वर्षों बाद पूरी हुई ग्रामीणों की मांग शुरू हुआ मनियारी अस्पताल । महंथ दर्शनदास अस्पताल में छः कर्मचारियों के साथ मरीजों का इलाज शुरू ।


कुढ़नी स्वस्थ्यकेन्द्र प्रभारी धर्मेंद्र कुमार ने पूर्ण सहयोग का दिया भरोसा । एएसपी इमरान मसूद बने मुख्य अतिथि ।लम्बे अरसे से बन्द पड़े महंथ दर्शनदास अस्पताल मनियारी को आखिर सरकार ने अपने स्टाफ से शुरू करवा दिया है । स्थानीय ग्रामीणों की लम्बे समय से मांग थी कि इस अस्पताल को दुबारे से  शुरू किया जाय ताकि मरीजो को इलाज के लिये शहर नही जाना पड़े । ये भी वट सावित्री व्रत में अक्षय वट की टहनी नहीं, वृक्ष का करिये पूजा

सिविल सर्जन और स्वास्थ्य विभाग से लगातार मांग की जा रही थी कि इस अस्पताल को जल्द चालू कराया जाय । आज कुढ़नी स्वस्थ्यकेन्द्र प्रभारी धर्मेंद्र कुमार और ट्रस्टी डॉक्टर विजय कुमार शर्मा ने महंथ दर्शनदास के चित्र पर संयुक्त रूप से  माल्यार्पण कर अस्पताल का फीता काटा और इसे जनता को समर्पित किया । इस अवसर पर कुढ़नी के स्वस्थ्यकेन्द्र प्रभारी डॉक्टर धर्मेंद्र सिंह ने भरोसा दिलाया कि जबतक मैं हूँ ,सरकार के सहयोग से इस अस्पताल को एक बेहतर विकल्प देने का प्रयास करूंगा । यह एक पूर्णकालिक अस्पताल होगा ।

ट्रस्टी डॉक्टर विजय कुमार शर्मा ने अपने पूर्व की कमियों को स्वीकारते हुए जनता के लिये स्वास्थ्य सेवा बहाल करने में पूर्ण सहयोग का भरोसा दिलाया ।सामाजिक कार्यकर्ता शशिरंजन ने इस अस्पताल को क्रियाशील करवाने के लिये मनियारी क्षेत्र की तमाम जनता की जीत बताया है । और सिविल सर्जन के सहयोग से इस अस्पताल को अपने गौरवशाली इतिहास को दुहराने लायक बनाने का प्रयास करने की बात कही । 

साथ ही यह भी बताया कि यह पूर्णकालिक अस्पताल खुला है । मौके पर पीएचसी प्रभारी धर्मेंद्र सिंह, युवा नेता शशि रंजन, उप मुखियाअफरोज आलम, पूर्व मुखिया प्रमोद शर्मा, विजय कुमार शर्मा, समाजसेवी संजय ठाकुर,  सुनील कुमार सहनी, चंदन कुमार, सौरव कुमार, आदर्श कुमार सहित मनियारी क्षेत्र सहित आस पास के ग्रामीण मौजूद थे! मुज़फ़्फ़रपुर से सतीश कुमार झा की रिपोर्ट

No comments:

Post a Comment