महर्षि बाल्मीकि प्रकटोत्सव हर्षोल्लास से मनाया

झिंझाना 31 अक्टूबर । महर्षि बाल्मीकि के  प्रकटोत्सव को श्रद्धा पूर्वक विधि विधान से मनाया गया। इस अवसर पर बाल्मीकि मंदिर में बाबा भैरवनाथ,बजरंगबली और मां भगवती की मूर्ति की प्राण प्रतिष्ठा भी कराई गई।

      शनिवार को महर्षि बाल्मीकि के प्रकटोत्सव के मौके पर कस्बे के मौहल्ला माजरा में स्थित भगवान बाल्मीकि मंदिर में पंडित आकाश शर्मा ने प्रकटोत्सव का कार्यक्रम संपन्न कराया। समाज के गणमान्य बड़े हर्षोल्लास और श्रद्धा भाव पूर्वक कार्यक्रम में शामिल रहे।  महर्षि भगवान बाल्मीकि की परिक्रमा की शुरुआत भाजपा नेता अमित गोयल, पप्पू गहलोत ने संयुक्त रुप से दीप प्रज्वलित कर की। 


     यहीं पर बाल्मीकि मंदिर में यज्ञ हवन द्वारा पूजा अर्चना कर बाबा भैरवनाथ , बजरंगबली और मां भगवती की प्रतिमाओं की प्राण प्रतिष्ठा श्रद्धा पूर्वक विधि विधान से की गई। प्राण प्रतिष्ठा से पूर्व प्रतिमाओं की परिक्रमा भी कराई गई। प्रतिमाओं की प्राण प्रतिष्ठा का यह कार्यक्रम शामली निवासी एक व्यवसायी गर्ग परिवार के सौजन्य से संपन्न हुआ। कार्यक्रम में शामली निवासी सुखबीर सिंह गर्ग सपत्नीक यजमान रहे। पंडित आकाश शर्मा ने विधि विधान के साथ प्राण प्रतिष्ठा कार्यक्रम संपन्न कराया। बाद में प्रसाद वितरण हुआ।


     इस अवसर पर मुख्य अतिथि के रूप में सुखबीर सिंह गर्ग शामली पप्पू गहलोत,अमित गोयल उपस्थित हुए। कार्यक्रम के अंत में भंडारे का आयोजन किया गया । कार्यक्रम में जनपद बडौत ( बागपत ) के निवासी सलेक चंद गहलोत , भौरा कलां (मुजफ्फरनगर) के राष्ट्रीय लोक दल के नेता विपिन गहलोत, नगर चेयरमैन नौशाद कुरेशी, व्यापार मंडल के अध्यक्ष आशीष मित्तल , पवन कुमार संगल , विनोद रोहिल्ला आदि उपस्थित रहे। कार्यक्रम के आयोजन में बाल्मीकि समाज के प्रधान आनंद चंचल , समाज के महासचिव रवि गहलोत , नीरज , रमन , रामप्रशाद , गौतम , सुनील , मनीष , वीरु ,  संजय , सोमपाल , विशाल , सोहनलाल फौजी , रंजीत , सुभाष आदि का सहयोग सराहनीय रहा ‌।

प्रेम चन्द वर्मा

No comments:

Post a Comment