हैवानियत करने वाले दरिन्दों को मिले फांसी हाथरस की बिटिया के साथ हुई अमानवीय घटना से महिलाओ में रोष महिलाओं ने कहाः ऐसी कडी सजा मिले जो बने मिसाल


शामली। हाथरस की बिटिया के साथ हुई अमानवीय घटना से जहां पूरे देश में आक्रोश है वहीं महिलाओं ने ऐसे दरिन्दों को फांसी की सजा देने की हिमायत की है। उनका कहना है कि ऐसे दरिन्दों को इतनी कडी सजा दी जानी चाहिए ताकि आगे कोई भी ऐसी घटना से पहले दस बार सोचे। 



जानकारी के अनुसार हाथरस में वाल्मीकि समाज की युवती के साथ गांव के ही चार युवकों द्वारा अमानवीय घटना को अंजाम दिया था, यही नहीं उसे बुरी तरह घायल भी कर दिया था। युवती ने दिल्ली के सफदरजंग अस्पताल में उपचार के दौरान दम तोड दिया था। इस घटना से पूरे देश को हिलाकर रख दिया था। लोग बिटिया को इंसाफ व आरोपियों को फांसी की सजा दिए जाने की मांग को लेकर देश व प्रदेश में जगह-जगह प्रदर्शन कर रहे हैं, वहीं इस मामले मंें पुलिस द्वारा कोई कार्रवाई न किए जाने से भी लोगों में खासा गुस्सा है। हालांकि प्रदेश सरकार ने सही


कार्रवाई न करने के चलते हाथरस के एसपी समेत कई पुलिसकर्मियों को निलंबित कर दिया है, लेकिन इसके बावजूद भी लोगों का गुस्सा थम नहीं रहा है। लोग आरोपियों को फांसी की सजा दिए जाने की मांग कर रहे हैं। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने भी आरोपियांे के खिलाफ सख्त कार्रवाई का भरोसा दिलाया है। इस घटना से महिलाओं में भी अच्छा खासा आक्रोश है और वे भी सरकार से ऐसे दरिन्दों के लिए फांसी की मांग कर रही है ताकि आगे से कोई भी ऐसी घटना करने से पहले दस बार सोचे। वहीं कई पुरुषों ने भी सरकार से मांग की है कि ऐसी घटना करने वाले लोगों को सिर्फ सजा-ए-मौत ही देनी चाहिए ताकि आए दिन होने वाली ऐसी वारदातांे पर अंकुश लग सके। 

हाथरस की युवती के साथ अमानवीय घटना करने वाले दोषियों को किसी भी सूरत में बख्शा नहीं जाना चाहिए, उनके खिलाफ ऐसी कार्रवाई करनी चाहिए जो मिसाल बने, वहीं सरकार को महिलाओं व बेटियों की सुरक्षा के लिए कडे कदम उठाने चाहिए, उनसे छेडछाड अथवा अभद्रता करने वालांे को भी कठोर दंड मिलना चाहिए तभी ऐसी घटनाएं थमेंगी।

-संगीता जयंत गौ शाला रोड


हाथरस की बेटी के साथ जो हुआ वह बेहद दुखद है, ऐसे आरोपियों को फांसी के फंदे पर लटकाना चाहिए तभी उस बच्ची की आत्मा को शांति मिलेगी। सरकार को महिलाओं व युवतियों के लिए अलग से कानून बनाना चाहिए और जो लोग ऐसी घटना को अंजाम देते हंै, उन्हें सिर्फ सजा-ए-मौत ही मिलनी चाहिए ताकि देश व प्रदेश की महिलाएं व युवतियां सुरक्षित रहें।

-कोमल, खेडी करमू



हाथरस की बेटी को इंसाफ दिलाने के लिए लोग सडकों पर प्रदर्शन कर रहे हैं, सरकार को लोगों की भावनाओं का ध्यान रखते हुए ऐसे आरोपियों के खिलाफ इतनी सख्त कार्रवाई करनी चाहिए ताकि ऐसी घटना करने वालों की रुह तक कांप जाए। कोई भी वकील ऐसे दरिन्दों का केस न लडे बल्कि उनके खिलाफ मजबूत पैरवी करें ताकि ऐसे लोगों की सिर्फ मौत की सजा मिले।

-रजनी खेड़ी करमू


माता-पिता को अपने बच्चों में अच्छे संस्कार पैदा करने चाहिए, उनकी


हर हरकतों पर कडी नजर रखनी चाहिए कि वे कोई गलत काम तो नहीं कर रहे हैं। हाथरस की उस बच्ची के साथ हैवानियत करने वालों के माता-पिता ने यदि बच्चों को अच्छे संस्कार दिए होते तो आज वे ऐसी घिनौनी हरकत न करते। ऐसे दरिन्दों को बख्शा न जाएं, हाथरस की उस बच्ची को श्रद्धांजलि...

-निशुतोष सरोहा, माजरा रोड


सरकार गुंडे, बदमाशों पर तो कार्रवाई करने में लगी है लेकिन सरकार को अब ऐसे लोगों को भी उनके अंजाम तक पहुंचाना चाहिए जो मासूम बच्चियांे से हैवानियत कर उनकी हत्या तक कर देते हैं। सरकार को महिलाओं और युवतियों की सुरक्षा के लिए कडा कानून बनाना चाहिए ताकि ऐसी हैवानियत थम सके। 

-अंशुल मित्तल, रेलवे रोड







No comments:

Post a Comment