शामली। गढीपुख्ता क्षेत्र के गांव भैंसवाल में एक सनसनीखेज वारदात में पैसे के लेनदेन के विवाद को लेकर पडौसी ने देर रात घर में अकेली रह रही एक 55 वर्षीय महिला की धारदार हथियारों से गला रेतकर हत्या कर दी।


सुबह के समय पडौसियों ने महिला का शव देखकर पुलिस को सूचना दी। पुलिस ने मौके पर पहुंचकर शव को कब्जे में लेकर परिजनों को मामले की जानकारी दी। मृतका के पुत्र ने पडौस के चार लोगों को नामजद करते हुए गढीपुख्ता थाने पर हत्या का मुकदमा दर्ज कराया है। पुलिस ने मुख्य हत्यारोपी को गिरफ्तार कर आला कत्ल बरामद कर लिया जबकि तीन मौके से फरार हो गए। पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम को भेज दिया। 

जानकारी के अनुसार गढीपुख्ता क्षेत्र के गांव भंैंसवाल निवासी 55 वर्षीय महिला अनिता पत्नी स्व. सुक्कड के चार बच्चे हैं जिनमें दो पुत्र व दो पुत्री हैं, पुत्र दिल्ली में रहकर सर्विस करते हैं। अनिता अकेली ही गांव में रहती थी। शुक्रवार की सुबह जब अनिता के घर के दरवाजे नहीं खुले तो पडौसियों को कुछ शक हुआ, जब वे मकान पर पहुंचे तो अनिता का लहुलुहान शव पडा देखकर उनमें हडकंप मच गया। पडौसियांे ने मामले की सूचना तुरंत गढीपुख्ता पुलिस को दी जिस पर पुलिस मौके पर पहुंची तथा शव को कब्जे में लेकर उसके परिजनों को मामले की जानकारी दी। सूचना मिलते ही परिजन भी मौके पर पहुंच गए। मृतका के पुत्र ललित कुमार ने बताया कि उनके बाहर रहने के चलते उनकी मां घर पर अकेली रहती थी। पडौस में ही रहने वाला रिटायर्ड शिक्षक लालसिंह पुत्र रिसाला आए दिन उसकी मां से पैसा उधार लेता रहता था, मां के कई बार तकादा करने के बावजूद भी वह पैसा नहीं लौटा रहा था। तीन-चार दिन पूर्व इसी मामले को लेकर उसकी मां व लालसिंह के बीच विवाद भी हो गया था, जिसके बाद पंचायत भी हुई थी लेकिन वह पैसा नहीं लौटा रहा था। ललित ने लालसिंह व उसके परिजनों सोनू पुत्र रिसाला, अनुज व अमित पर मां की हत्या करने का आरोप लगाते हुए गढीपुख्ता थाने पर तहरीर दी। पुलिस ने तहरीर के आधार पर आरोपियों के खिलाफ हत्या का मुकदमा दर्ज करते हुए मुख्य आरोपी लालसिंह को उसके घर से ही गिरफ्तार करते हुए हत्या में प्रयुक्त आला कत्ल भी बरामद कर लिया जबकि तीन अन्य पुलिस के हत्थे नहीं चढ सके। 

हत्या की वारदात कबूली

शामली। गढीपुख्ता थाना प्रभारी महावीर सिंह ने बताया कि पूछताछ करने पर आरोपी ने महिला की हत्या करने की वारदात कबूल करते हुए बताया कि उसने अनिता से कुछ रुपये उधार लिए थे जिसके लिए वह आए दिन तकादा करती रहती थी, अनिता ने कई बार समाज के लोगों के सामने उसकी बेइज्जती भी की थी जिसके बाद उसने अपने परिजनों के साथ मिलकर अनिता की हत्या की साजिश रची और गुरुवार की देर रात जब अनिता घर में अकेली सोई हुई थी तो वह धारदार हथियार लेकर उसके घर में घुस गया तथा गर्दन काटकर उसकी हत्या कर दी। हत्या करने के बाद वह फरार नहीं हुआ बल्कि अपने घर में जाकर सो गया। थाना प्रभारी ने बताया कि पुलिस ने हत्या में प्रयुक्त आला कत्ल भी बरामद कर लिया है। फरार तीनों अन्य आरोपियों की तलाश में दबिश दी जा रही है। 



गमगीन माहौल में हुआ अंतिम संस्कार

शामली। गढीपुख्ता क्षेत्र के गांव भंैंसवाल निवासी महिला अनिता का शव शुक्रवार को जैसे ही पोस्टमार्टम के बाद घर पहुंचा तो परिजनों में कोहराम मच गया। मृतका के दोनों पुत्रों व पुत्रियों का रो-रोकर बुरा हाल हो गया था। मृतका के पुत्र ललित ने बताया कि उन्होंने कई बार अपनी मां को दिल्ली आकर रहने को कहा था लेकिन मां गांव का मकान छोडकर जाने को तैयार नहीं थी, उन्हें क्या पता था कि उनके पडौसी ही उनके सिर से मां का साया छीन लेंगे। वहां मौजूद अन्य ग्रामीणों ने रोते बिलखते बच्चों को सांत्वना दी। बाद में गमगीन माहौल में मृतका का अंतिम संस्कार कर दिया गया।

No comments:

Post a Comment