सेन्ट आर. सी कान्वेंट स्कूल शामली में आयोजित शहर के विभिन्न स्कूलों व धार्मिक स्थलों पर लगवायी जाने वाली ‘‘सैनेटाइजर मशीन’’ के उद्घाटन के अवसर पर मुख्य अतिथि राज्यसभा सांसद व भारतीय जनता पार्टी उत्तर प्रदेश की प्रदेश उपाध्यक्ष श्रीमती कान्ता कर्दम जी ने कोरोना महामारी पर अपने विचार रखें


वैश्विक संकट कोरोना वायरस को लेकर एक ओर जहॉ दुनिया त्राहिमाम में है, जहां हर दिन इस संकट से निजात पाने की कवायद में वैज्ञानिक और चिकित्सा जगत जुटा हुआ है। दुनिया भर में तबाही मचा देने वाली कोरोन वायरस महामारी ने अब तक लाखों लोगो की जान ले ली है भारत में भी कोरोना वायरस की चपेट में आए लोगो का आंकडा दिन प्रतिदिन बढ़ता जा रहा है और अब तो ऐसा लगने लगा है कि कोरोना वायरस के खिलाफ हमें एक लम्बी जंग लड़नी होगी। हम सभी को एकजुट होकर यह लड़ाई लडनी है, इससे हारना नहीं है और न ही थकना है बस जज्बा जीत का रखना है, तभी हम इस वायरस से जीत पायेंगे। देश में अब तो यह सिद्ध भी होने लगा है कि हमारा देश कोरोना रूपी इस वायरस को बाखूबी मात दे रहा है और इससे संक्रमित लोग स्वस्थ होकर अपने घर, अपनों के बीच आ रहे है। भारत में इस वायरस से होने वाली मृत्युदर का आंकडा दुनिया में न्यूनतम है। उक्त उद्गार सेन्ट आर. सी कान्वेंट स्कूल शामली में आयोजित शहर के विभिन्न स्कूलों व धार्मिक स्थलों पर लगवायी जाने वाली ‘‘सैनेटाइजर मशीन’’ के उद्घाटन के अवसर पर मुख्य अतिथि राज्यसभा सांसद व भारतीय जनता पार्टी उत्तर प्रदेश की प्रदेश उपाध्यक्ष श्रीमती कान्ता कर्दम जी ने व्यक्त किये। उन्होंने कहां कि पिछले छः माह में हमारी दुनिया एकदम बदल गई है, अनेकों लोगो की जान चली गयी है, लाखो लोग बीमार पड़े हुए है इन सभी पर कोरोना वायरस का कहर टूटा है और जो लोग इस वायरस से बचे हुए है उनका रहन-सहन, खान-पान व रोजगार एकदम बदल गए है। लेकिन भारत के माननीय प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी जी द्वारा शुरूआत में ही भारत में लॉकडाउन लगाकर लगाम कस दी थी अगर ऐसा ना होता तो भारत में आज स्थिति भयानक होती जिसकी कल्पना भी नहीं की जा सकती है। केन्द्र सरकार के प्रयासों से भारत में कोरोना की स्थिति नियंत्रण में है।    

हमारा परिवार शामली की ओर से कोरोना महामारी की रोकथाम के लिए हमारा परिवार शामली के संरक्षक व निवर्तमान चेयरमैन नगर पालिका शामली अरविन्द संगल जी के सौजन्य से 7 हैंड फ्री ओटोमैटिक सैनेटाइजर लगवाई गयी जिसमें 4 मशीनें शहर के धार्मिक स्थलों पर एवं तीन इण्टर कॉलेजों वी0वी0 इण्टर कॉलेज शामली,  जैन कन्या इण्टर कॉलेज शामली,  हिन्दू कन्या इण्टर कॉलेज शामली में बच्चों व अभिभावकगणों की सुरक्षा की दृष्टि से एवं अध्यापन के लिए उपस्थित समस्त स्टॉफ के लिए इन हैंड फ्री सैनेटाइजर मशीनों को लगवाया गया है। इस अवसर पर उन्होंने बताया कि यह हैंड फ्री आटोमैटिक सैनेटाइजर मशीन समाज की वर्तमान आवश्यकताओं की पूर्ति करने वाला कदम है, इन मशीनों की सहायता से जनपद के कोरोना योद्धाओं के साथ-साथ आम व्यक्ति भी इसका लाभ उठाकर कोरोना को मात देने में सफल होगे। इस मशीन को हाथों से छूने की जरूरत नहीं है, यह मशीन पैर से संचालित होती है, जिससे सैनेटाइजर को हाथों में लेकर संक्रमण मुक्त किया जा सकता है।  

कार्यक्रम का संचालन हमारा परिवार जिला अध्यक्ष प्रतीक गर्ग द्वारा किया गया। इस अवसर पर भाजपा नगर अध्यक्ष मीनू संगल, प्रमुख समाजसेवी मोहित जैन, राजन बतरा, सीए अरिहन्त जैन, डॉ0 सुजीत चौहान, प्रमोद जांगिड राजू, योगेन्द्र निर्वाल, मनीष भटनागर, ब्रजमोहन शर्मा, वंश मेहरा, संजीव लौहान, आदि उपस्थित रहे। 

(प्रतीक गर्ग)

No comments:

Post a Comment