कोरोना से जंगः एक शिक्षक व चिकित्सक ऐसा भी जिम्मेदारियों को निभाने में यकीन रखता है अरशद सम्राट

मुजफ्फरनगर। वह एक चिकित्सक व चिकित्सक होने के साथ-साथ समाज सेवा में भी यकीन रखता है, और अपनी जिम्मेदारियों को निभाने में विश्वास रखते हैं। कोरोना की इस जंग में जहां पूरा पुलिस, प्रशासन व चिकित्सा विभाग इस बीमारी को मात देने में जुटा हुआ है, वहीं यह चिकित्सक व शिक्षक अपने तरीके से इस जंग में अपनी आहूति दे रहा है। यह आॅनलाइन बच्चों को शिक्षित कर रहा है, तो अपनी चिकित्सा सेवाओं के साथ-साथ वह गरीबों के लिए राशन मुहैया भी करा रहा है। जी हां! हम बात कर रहे हैं मुजफ्फरनगर के जाने माने चेहरे सम्राट इंटर कॉलेज के प्रधानाचार्य डॉक्टर अरशद

सम्राट की जो अपने हर कार्य को पूरी लगन और मेहनत के साथ पूरा करने में यकीन रखते हैं, जहां एक तरफ पूरा विश्व कोरोना जैसी महामारी से ग्रसित है, वहीं दूसरी ओर  पिछले 25 दिनों से वह उन लोगो की मदद कर रहे हैं, जिनके यहां कोई खाने कमाने वाला नहीं है, जिनके कोई सहारा नही है, वो उन लोगों का सहारा बनकर उनकी जरूरी आवश्यकताओं को पूरा कर रहे हैं। सरकार के आदेश होने से पहले ही वह अपने विद्यालय के सभी बच्चों को आॅनलाइन पढाई करवा रहे हैं और उन्होंने अपने सभी विद्यालय के सभी स्टाफ को भी आॅनलाइन पढ़ाने के लिए प्रेरित किया है। वह प्रतिदिन अपने समयानुसार बच्चों को अपने विषय के बारे में समझा रहे हैं।

 सभी बच्चों को व्हाट्सएप्प ग्रुप से जोड़ दिया गया है। उनका कहना है कि इस मुश्किल घड़ी में वो किसी भी छात्र की पढ़ाई का नुकसान नही होने देंगे। उन्होंने सभी बच्चों के लिए आॅनलाइन कक्षाएं प्रारम्भ कर रखीं है, इतना ही नही वो बताते हैं कि जो बच्चे उनके विद्यालय में शिक्षा नही ग्रहण कर रहे हैं, वो उन बच्चों के लिए भी अलग से आॅनलाइन कक्षाएं चला रहे हैं। वो और उनका पूरा विद्यालय का स्टाफ पूरी लगन से सभी बच्चों को आॅनलाइन पढ़ाई करवा रहे हैं।

No comments:

Post a Comment