उत्तर पुर्वी दिल्ली के भजनपुरा और जाफराबाद में नागरिकता संशोधन कानून (सीएए) के खिलाफ धरने पर बैठे लोग सोमवार को हिंसक हो गए

उत्तर पुर्वी दिल्ली
जाफराबाद में प्रदर्शनकारियों ने कई गाड़ियों और घरों में आग लगा दी। वहीं भजनपुरा में हिंसक भीड़ ने पेट्रोल पंप में आग लगा दी। इस हिंसा के बाद सीएम अरविंद केजरीवाल और उपराज्यपाल ने लोगों से संयम बरतने की सलाह दी है। वहीं दिल्ली पुलिस ने प्रभावित इलाकों में धारा 144 लगा दी है। इस हिंसक प्रदर्शन में गोकुलपुरी एसीपी ऑफिस में तैनात कांस्टेबल रतन लाल की मौत हो गई है।
हेड कॉन्स्टेबल के जान गंवाने के बाद एक शख्स ने भी अस्पताल में दम तोड़ दिया। इस तरह दिल्ली हिंसा में जान गंवाने वालों की संख्या दो पहुंच गई है।

-राहुल गांधी ने अपने ट्वीट में लिखा, 'दिल्ली में आज की हिंसा परेशान करने वाली है। इसकी निंदा की जानी चाहिए। शांतिपूर्ण विरोध स्वस्थ लोकतंत्र का प्रतीक है, लेकिन हिंसा को कभी भी उचित नहीं ठहराया जा सकता है। मैं दिल्ली के नागरिकों से आग्रह करता हूं कि वे उकसावे में नहीं आएं और संयम, करुणा और समझ दिखाएं।'

-उत्तर पूर्वी दिल्ली में हिंसा पर ज्वाइंट पुलिस कमिशनर (पूर्व रेंज) आलोक कुमार ने कहा है कि जाफराबाद, सीलमपुर, मौजपुर, गौतमपुरी, भजनपुरी. चांद बाग, मुस्तफाबाद, वजीराबाद, शिव विहार जैसे क्षेत्रों में अशांति की संभावना है।

- उत्तर पूर्वी दिल्ली में हुई हिंसा पर केंद्रीय गृह सचिव अजय भल्ला ने कहा है कि वरिष्ठ अधिकारी घटना स्थल पर हैं, पर्याप्त संख्या में पुलिस बल की तैनाती की गई है। स्थिति नियंत्रण में हैं।

- दिल्ली में हिंसा को देखते हुए दिल्ली मेट्रो ने जाफराबाद, मौजपुर-बाबरपुर, गोकुलपुरी, जौहरी एनक्लेव, शिव विहार मेट्रो स्टेशन पर एंट्री और एग्जिट गेट को बंद कर दिया है।

No comments:

Post a Comment